उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुभासपा ने उपचुनाव के लिये घोषित किए प्रत्याशी, मैनपुरी से रमाकांत व खतौली से रमेश प्रजापति बने उम्मीदवार

By

Published : Nov 9, 2022, 5:56 PM IST

Updated : Nov 9, 2022, 7:47 PM IST

ो

17:52 November 09

घोषित किए प्रत्याशी

लखनऊ : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (suheldev bhartiya samaj party) ने यूपी की मैनपुरी लोकसभा व खतौली विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं. सुभासपा ने मैनपुरी लोकसभा सीट से रमाकांत कश्यप को प्रत्याशी बनाया है. वहीं खतौली विधानसभा से भागीदारी पार्टी (पी) के साथ गठबंधन करते हुए रमेश प्रजापति को प्रत्याशी बनाया गया है.

बुधवार को इटावा पहुंचे सुभासपा चीफ ओपी राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव ने उन्हें तलाक दिया जो उन्होंने कुबूल कर लिया है. शिवपाल सिंह और अखिलेश यादव की लड़ाई सिर्फ वर्चस्व की लड़ाई है. आजम खां की विधानसभा की सदस्यता पर नियम के तहत कार्रवाई होने की बात कही. राजभर ने कहा कि सुभासपा आगामी चुनावों को देखते हुए संगठन की मजबूती पर कार्य कर रही है. इसके लिए सुभासपा ने सावधान यात्रा भी निकाली थी. पार्टी की मांग है कि अमीरों की तरह गरीबों के बच्चों को भी अच्छे स्तर की शिक्षा मिले. देश में एक संविधान होते हुए एक समान शिक्षा सभी को मिलनी चाहिए. राजनीति में हिस्सेदारी के लिए जातिगत जनगणना होना बेहद जरूरी है.

उन्होंने कहा कि सुभासपा गरीब, शोषित और वंचित को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ती रहेगी. देश में समान शिक्षा का अधिकार और सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ उनकी पार्टी लड़ाई लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि आने वाले निकाय चुनाव में पार्टी सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारकर चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग को अखिलेश यादव जल्द देंगे नोटिस का जवाब, सुनिए क्या बोले सपा नेता

Last Updated : Nov 9, 2022, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details