उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में सुधांशु त्रिवेदी बोले- उत्तर प्रदेश में पहले बनते थे कट्टे, अब सुपर सोनिक मिसाइल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 10, 2023, 9:16 PM IST

लखनऊ में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (BJP national spokesperson Sudhanshu Trivedi) ने केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद हुए परिवर्तन गिनाए. कहा कि यूपी में पहले कट्टे बनते थे, अब सुपर सोनिक मिसाइल.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मोदी की गारंटी वाला रथ शनिवार को भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर की पश्चिम विधानसभा में राजाजीपुरम पहुंचा. जहां पात्र लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से आह्वान किया था कि अमृत काल में पांच लक्ष्य रखें. पहला 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र और नंबर वन अर्थव्यवस्था बनाना है. दूसरा गुलामी की मानसिकता से अपने हर भाव को मुक्त करना, तीसरा अपनी संस्कृति की विरासत पर गर्व करना, चौथा हम सबको इसके लिए कर्तव्य करना और पांचवां इसे सामूहिक रूप से करना है. इसी संकल्प को लेकर हम लोग प्रधानमंत्री की विकसित संकल्प यात्रा को लेकर आपके बीच आए हैं.

गरीबों तक सीधा पहुंचा योजनाओं का लाभ

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में तमाम ब्रिज और पुलों, जिनके जमीनों का अधिकरण विभागों की कानूनी पेचीदिगियों में फंसा था,को निस्तारित कराया. लखनऊ को विश्व स्तरीय बनाने के लिए तमाम योजनाओं को लागू किया. कहा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि पैसा एक से दूसरे हाथ में घिसते-घिसते पहुंचता है. हम केंद्र से ₹1 भेजते हैं और नीचे पहुंचते-पहुंचते 15 पैसे रह जाता है. 85% पैसा कांग्रेस के बिचौलिए ले जाते थे. मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान में उन बिचौलियों के हाथों की पूरी सफाई कर दी. अब डायरेक्ट बेनिफिट 100 का 100% पैसा गरीबों के खाते में पहुंचता है. इससे भारत सरकार के 2 लाख करोड़ बचे हैं,जो हाथ की सफाई में चले जाते थे.

यूपी में बन रही सुपर सोनिक मिसाइल

कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 44 करोड़ गरीबों को बिना गारंटी के 10000 से 10 लाख तक के लोन दिए गए, जिसमें 68 प्रतिशत महिलाएं हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों की दवा के लिए 10000 जन औषधि केंद्र खुलवाए और भविष्य में 25000 जन औषधि केंद्र का लक्ष्य रखा है. गरीबों का 5 लाख तक के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाकर स्वास्थ्य बीमा करवाया. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भारत में दो डिफेंस कॉरिडोर बन रहे हैं. एक उत्तर प्रदेश और दूसरा तमिलनाडु में. इन कॉरिडोर में ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण होगा और उसका निर्यात भी होगा. जिस उत्तर प्रदेश में पहले कभी कट्टे बना करते थे, मोदी जी के आने के बाद इतना बड़ा परिवर्तन हो रहा है कि अब सुपर सोनिक मिसाइल बन रही है.

योगी सरकार में सुधरी कानून-व्यवस्था

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद कानून-व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन आया है. पहले की सरकारों में व्यापारी कहते थे, मुझे उत्तर प्रदेश नहीं जाना है. आज योगी सरकार में माफिया कहते हैं, मुझे उत्तर प्रदेश नहीं जाना है. आज उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस वे, डिफेंस कॉरिडोर, मेट्रो और एम्स का निर्माण हो रहा है. कांग्रेस की सरकारों में देश में कई शहरों में धमाके होते थे. मोदी सरकार आने के बाद आतंकी घटनाएं कश्मीर के केवल चार जिलों में रह गई.

कार्यक्रम में विधानसभा उपविजेता अंजनी श्रीवास्तव, यूएन पांडे, मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग, सत्येंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष अरविंद मिश्रा, महेंद्र राजपूत, वीरेंद्र सिंह, ऋषि शर्मा, पार्षद अजय दीक्षित, धर्मेंद्र सिंह, राजीव कृष्ण त्रिपाठी, संतोष राय, अनूप कमल सक्सेना, पूर्व पार्षद शिवपाल सांवरिया, पूर्व पार्षद नागेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे. उत्तर विधानसभा में आयोजित अन्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एमएलसी मुकेश शर्मा ने मोदी सरकार योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी और लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए. मंडल अध्यक्ष राकेश पांडे और पार्षद राघव राम तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों पर सुधांशु त्रिवेदी बोले- पीएम मोदी के प्रति विश्वास लगातार बढ़ रहा

यह भी पढ़ें : केजीएमयू के दीक्षांत में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बोलीं- खुद को चरक संहिता और आयुर्वेद से भी जोड़ें एलोपैथिक चिकित्सक

ABOUT THE AUTHOR

...view details