उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब स्मार्ट क्लासरूम में पढ़ेंगीं राजकीय महिला पॉलिटेक्निक की छात्राएं

लखनऊ की राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में पढ़ने वाली छात्राओं की पढ़ाई स्मार्ट क्लास में हो सकेगी. इसके लिए 5 स्मार्ट क्लासरुम तैयार किए गए हैं.

By

Published : Jan 29, 2021, 5:13 AM IST

स्मार्ट क्लास
स्मार्ट क्लास

लखनऊ : राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में पढ़ाई करने वाली छात्राओं के लिए खुशखबरी है. अब इन छात्राओं की पढ़ाई स्मार्ट क्लास में हो सकेगी. छात्राओं के लिए पांच स्मार्ट क्लासरूम तैयार किए गए हैं. एचएएल की ओर से पॉलिटेक्निक में 1.25 करोड़ रुपये की लागत से इन पांचों क्लासरूम का जीर्णोद्धार कराया गया है.

अब मिलेंगी ये सुविधाएं

राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में छात्राओं के भविष्य को देखते हुए एचएएल की तरफ से सीएसआर योजना के तहत आईटी लैब तैयार किया गया है. इससे छात्राओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने में मदद मिल सकेगी. पॉलिटेक्निक प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव के अनुसार शिक्षण संस्थान में पांच स्मार्ट क्लासरूम, आईटी लैब, छात्रावास की मेस, शौचालयों का जीर्णोद्धार समेत रसोईघर में टाइल्स और फर्नीचर की सुविधाएं बढ़ीं हैं. ऐसे कार्यों से छात्राओं के भविष्य को निखारने में काफी सहयोग मिलेगा. बता दें कि एचएएल राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थानों पर अपने मुनाफे से प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये खर्च करता है.

66 लाख से बनेगा मल्टी पर्पज हॉल

प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि 66 लाख रुपये की लागत से जर्जर और बंद पड़े बास्केटबाल कोर्ट की जगह पर छात्राओं के लिए एक बैडमिंटन कोर्ट के साथ मल्टीपर्पज हॉल तैयार कराया जाएगा. साथ ही वाहनों के लिए बेहतरीन पाॅर्किंग भी तैयार होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details