उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Terror of Stray Dogs : लखनऊ में घर के बाहर खेल रही मासूम को कुत्तों ने नोच डाला, बचाने आया युवक भी हुआ लहूलुहान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 26, 2023, 12:40 PM IST

राजधानी लखनऊ में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. सआदतगंज थाना क्षेत्र में आवारा कुत्तों के झुंड ने एक चार साल की मासूम को बुरी तरह नोच डाला और बचाने पहुंचे युवक को भी काट कर लहूलुहान कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लखनऊ के सआदतगंज के मॉडल काॅलोनी में रहने वाली चार साल की मासूम को आवारा कुत्तों ने नोच डाला. मासूम घर से बाहर खेलने निकल आई थी. मासूम के कुत्तों से घिरा देख पड़ोसी युवक ने उसे बचाने की कोशिश, लेकिन कुत्तों ने युवक को भी लहूहुहान कर दिया. शोर सुनाई देने पर मासूम के परिजन घर बाहर आए और गंभीर रूप से घायल बच्ची को लेकर अस्पताल की ओर भागे. वहीं घायल युवक भी इलाज के लिए दूसरे अस्पताल चला गया. स्थानीय लोगों ने नगर निगम के जिम्मेदारों से आवारा कुत्तों को पकड़ने की गुहार लगाई है.

आवारा कुत्तों ने युवक को भी किया लहूलुहान :मामला सआदतगंज के मॉडल कॉलोनी के तोप दरवाजा क्षेत्र का है. परिजनों के अनुसार बुधवार रात खेलते खेलते मासूम मुन्नी (4) घर के बाहर निकल गई थी. इस दौरा आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्ची पर हमला बोल दिया. कई कुत्तों के एक साथ काटने से बच्ची बुरी तरह घायल हो गई. मासूम की चीख सुन कुत्तों की तरफ दौड़कर सैफ आलम नामक युवक ने बचाने की कोशिश की. इस दौरान कई कुत्तों ने एक साथ सैफ पर हमला बोल दिया और कई जगह काट लिया. इसके बाद कई अन्य लोगों ने एक साथ कुत्तों की तरफ दौड़े. भीड़ देख आवारा कुत्तों का झुंड भाग निकला. इसके बाद घायल बच्ची को परिजन इलाज के लिए अस्पातल ले गए.

नगर निगम नहीं करता कार्रवाई : लखनऊ में घूम रहे आवारा कुत्तों को पकड़वाने की जिम्मेदारी नगर निगम की है. क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि नगर निगम द्वारा आज तक इस मुहल्ले के आवारा कुत्तों के पकड़ने के लिए कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई. इससे इन दिनों दिन आवारा कुत्तों की संख्या काफी हो गई है. आवारा कुत्ते काफी खूंखार और हमलावर भी हो गए हैं. आवारा कुत्तों के झुंड गली-मोहल्लों में घूमते दिखाई देते हैं. इस संबंध में अपर नगर आयुक्त एके राव ने बताया शहर में रजिस्ट्रेशन को लेकर अभियान चलाया जाएगा. जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनसे जुर्माना वसूला जाएगा. साथ ही राजधानी की काॅलोनियों में झुंड बनाकर घूम रहे आवारा कुत्तों को पकड़वाने का अभियान चलाया जाएगा.


यह भी पढ़ें :

आवारा कुत्ते ने काटा तो उसको खाना खिलाने वाली महिला पर पड़ोसी ने कर दिया केस, नौ साल बाद हुआ समझौता

एसपी सिटी के स्कॉट में शामिल पुलिसकर्मी पर आवारा कुत्ते का हमला, साथियों ने बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details