उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यूपी चुनाव को लेकर मंथन, PM मोदी ने दिया जीत का मूल मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. इस दौरान पीएम मोदी ने चुनाव जीतने के लिए मूल मंत्र दिया.

By

Published : Nov 7, 2021, 9:06 PM IST

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर नई दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मंथन किया गया. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. वहीं, उत्तर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कई सदस्य वर्चुअल रूप से जुड़े. 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में जीत को लेकर कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा करते हुए रणनीति बनाई गई.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.

सूत्रों के अनुसार कार्यकारिणी की बैठक में 2022 के विधानसभा चुनाव को काफी महत्वपूर्ण बताते हुए हर स्तर पर मोर्चा संभालने की रणनीति पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम की सराहना की तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी संगठन द्वारा किए जा रहे कामकाज और कोरोना काल के दौरान सेवा ही संगठन कार्यक्रम की भी सराहना की गई. बैठक में उपस्थित नेताओं से कहा गया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज को जन-जन तक पहुंचाना है. इसके साथ ही सरकार की उपलब्धियों की जानकारी लोगों को देनी है.

बैठक में मुख्य रूप से हिंदुत्व, धर्मांतरण व मुस्लिम तुष्टिकरण करने वाले राजनीतिक दलों के कामकाज का पर्दाफाश करते हुए उन पर हमलावर होने को लेकर रणनीति बनाई गई. इसके साथ ही अयोध्या में बन रहे प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर भी भावनात्मक रूप से लोगों से जुड़ने की भी बात इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कही गई. बैठक में उत्तर प्रदेश में माफिया राज को खत्म करने को लेकर जिस प्रकार से काम हुआ, उसकी चर्चा भी हुई. इसके अलावा सरकार के स्तर पर जो कामकाज हुए हैं उसकी तुलना पूर्ववर्ती सरकारों से करते हुए जनता को सच्चाई बताने की रणनीति बनाई गई.

चुनाव से पहले सरकार और संगठन के बीच बेहतर समन्वय पुराने और वरिष्ठ नेताओं से संपर्क और संवाद को बढ़ाते हुए उन्हें चुनाव में सक्रिय करने को लेकर भी बातचीत की गई है. इसके अलावा राजनीतिक प्रस्ताव के माध्यम से उत्तर प्रदेश में हुए कामकाज और आने वाले दिनों में होने वाले अभियानों पर भी चर्चा हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नेतृत्व के चुनावी कार्यक्रमों को भी अंतिम रूप देने को लेकर भी इस कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा की गई. उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों में खासकर समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पार्टी की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति को जनता तक पहुंचाने को लेकर भी बड़े स्तर पर अभियान चलाने की बात हुई है. हिंदुत्व, राम मंदिर निर्माण धर्मांतरण लव जिहाद जैसे विषयों को धार देते हुए चुनाव अभियान को आगे बढ़ाने पर इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में महत्वपूर्ण रूप से चर्चा की गई.

बैठक के बाद लखनऊ में मीडिया से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवा ही संगठन के काम को सराहा है. प्रदेश में जिस प्रकार से काम किया गया उसकी उन्होंने सराहना की है. 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने मूल मंत्र दिया है कि अपने कामकाज को जनता तक बताना है और अपनी चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए काम करना है. इसके साथ ही साथ आगामी उत्तर प्रदेश के चुनाव नजदीक हैं और उस पर भी चर्चा की गई. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता चुनाव लड़ेगा और उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ती रहेगी.

इसे भी पढ़ें-सत्यपाल मलिक ने फिर साधा निशाना, बोले- मोदी घमंड में हैं, 600 किसान शहीद हुए पर शोक संदेश नहीं आया


उल्लेखनीय है कि यूपी से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों में शामिल प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, सह प्रभारी सुनील ओझा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी, कानून मंत्री बृजेश पाठक, दारा सिंह चौहान, अनिल राजभर, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, प्रदेश सह संगठन मंत्री कर्मवीर वर्चुअल रूप से बैठक में जुड़े. भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्तर प्रदेश सहित अन्य चुनावी राज्यों पर मुख्य रूप से चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details