उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसटीएफ ने तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, दो करोड़ कीमत का गांजा बरामद

By

Published : Aug 28, 2020, 2:09 AM IST

Updated : Aug 29, 2020, 5:08 AM IST

यूपी एसटीएफ ने दो करोड़ कीमत के गांजे के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये लोग काफी समय से तस्करी का काम कर रहे थे. एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया है.

एसटीएफ ने तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
एसटीएफ ने तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

लखनऊ: बीते कई दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदों में मादक पदार्थ की तस्करी की सूचना मिल रही थी. इसको लेकर गुरुवार देर रात एसटीएफ उत्तर प्रदेश ने मुखबिर की सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है. एसटीएफ उत्तर प्रदेश ने कार्रवाई करते हुए ट्रक में छिपाकर लाए जा रहे गांजा सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के नाम जितेंद्र, रामलाल और सोनू हैं. पुलिस ने इन अभियुक्तों के पास से 11 कुंतल 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया. बरामद गांजे की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

गुरुवार को यूपी एसटीएफ टीम द्वारा अलीगढ़ से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग और उनके दो सदस्यों सहित कुल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में सोनू कश्यप पुत्र गुड्डू कश्यप निवासी जनपद कासगंज, रामराज पुत्र स्वर्गीय ज्वाला प्रसाद जनपद एटा, जितेंद्र पुत्र स्वर्गीय राम प्रकाश निवासी जनपद एटा शामिल हैं.

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि ट्रक के अंदर 270 कट्टे चावल की भूसी भरे हुए थे और इन कट्टों के पीछे 28 प्लास्टिक के बोरों में गांजा भरा हुआ था, जिसको वे उड़ीसा से लोड करके दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में ले जा रहे थे. अभियुक्तों के मुताबिक उन्हें नोएडा में जाकर माल उतारना था और इसकी सूचना उन्हें अरविंद ठाकुर नाम के शख्स से मिली थी. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वे तीन बार एटा में गांजा ला चुके हैं और इस बार ये लोग तस्करी कर गांजा गाजियाबाद ले जा रहे थे.

वहीं अभियुक्तों की मानें तो इस कारोबार को उनसे ट्रक मालिक जो कि पुराना शहर धौलपुर राजस्थान का रहने वाला है और उसका साथी अरविंद ठाकुर निवासी सिकंदरा मऊ द्वारा कराया जाता है. एसटीएफ ने गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को एनडीपीएस के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है.

Last Updated : Aug 29, 2020, 5:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details