उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ : स्टेशन मास्टरों ने मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध

इन दिनों स्टेशन मास्टर हाथों में मोमबत्ती लेकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं. नाइट ड्यूटी एलाउंस की लिमिट तय करने के विरोध में सभी स्टेशन मास्टर प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार को चारबाग, लखनऊ जंक्शन सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन मास्टरों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Oct 15, 2020, 10:44 PM IST

स्टेशन मास्टरों ने मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध.
स्टेशन मास्टरों ने मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध.

लखनऊ : वैसे तो स्टेशन मास्टरों के हाथ में कोई भी ट्रेन आने पर ग्रीन कलर का फ्लैग ही देखा जाता है. लेकिन इन दिनों स्टेशन मास्टर हाथों में मोमबत्ती लेकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं. उनके प्रदर्शन की वजह भारतीय रेलवे की तरफ से नाइट ड्यूटी एलाउंस की लिमिट तय कर दिया जाना है. गुरुवार को चारबाग, लखनऊ जंक्शन सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन मास्टरों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शित किया.

लिमिट तय करने पर जताया विरोध

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के मंडल संयोजक आरके यादव ने बताया कि 29 सितंबर को नाइट ड्यूटी की गणना करने के लिए बेसिक पे 43600 के आधार पर ही नाइट ड्यूटी एलाउंस सीलिंग लिमिट तय करने संबंधी आदेश आया है. इसके विरोध में देश भर के 39 हजार स्टेशन मास्टरों ने रात की शिफ्ट में लाइट बंद कर मोमबत्ती जलाकर विरोध दर्ज कराया. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं अगर इस आदेश को रद्द नहीं किया गया तो 20 से स्टेशन मास्टर काला सप्ताह मनाएंगे. काला रिबन लगाकर ड्यूटी करेंगे.

स्टेशन मास्टरों ने मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध.

12 घंटे की करेंगे भूख हड़ताल

एसोसिएशन के मंडल संयोजक आरके यादव ने बताया कि आगामी 31 अक्टूबर को ऑन ड्यूटी एवं ऑफ ड्यूटी स्टेशन मास्टर 12 घंटे की भूख हड़ताल पर जाएंगे. एसोसिएशन बोर्ड के ऐसे आदेशों का वैधानिक तरीके से तीब्र विरोध करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details