उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष घोषित, मानवेन्द्र सिंह को मिली राजधानी की जिम्मेंदारी

यूपी विधासभा चुनाव 2022 (Up Assembly Election 2022) नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों ने अपना चुनावी जाल बिछाना शुरू कर दिया है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल स्थानीय स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत करने में जुए हुए हैं. इसी क्रम में आज बीजेपी यूपी के युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने प्रदेश भर में युवा मोर्चा के जिलाध्यक्षों की घोषणा की है. जिसमें यूपी की राजधानी की जिम्मेंदारी मानवेन्द्र सिंह को सौंपी गई है.

By

Published : Aug 26, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Aug 26, 2021, 7:49 PM IST

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष घोषित
भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष घोषित

लखनऊ :यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव (Up Assembly Election 2022) होने है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक दलों ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दीं है. आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी अपना चुनावी जाल विछाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने युवा मोर्चा के जिलाध्यक्षों की घोषणा की कर दी है. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला ने बताया कि लखनऊ महानगर में मानवेंद्र सिंह को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है.

इसी प्रकार रायबरेली में निखिल पांडे, उन्नाव में बाला राव गुप्ता, सीतापुर में सचिन मिश्रा, हरदोई में आकाश सिंह, अयोध्या महानगर में रवि शर्मा, अयोध्या जिला में सुनील मिश्रा, बहराइच में बृजेश पांडे, लखीमपुर में राम पांडे, बलरामपुर में संदीप वर्मा व गोंडा में दीपक गुप्ता को युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष घोषित किया गया है. कानपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिले जिसमें औरैया में मोनू सेंगर, फतेहपुर में मधुराज विश्वकर्मा, कन्नौज में अभिमन्यु सिंह महोबा में संदीप तिवारी झांसी महानगर में अमित सिंह जादौन, झांसी जिला में नेहिल सिंघई, ललितपुर में नितेश संज्ञा, हमीरपुर में आकाश तिवारी, जालौन में अमिय त्रिपाठी उर्फ लकी, चित्रकूट में विकास मिश्रा को जिला अध्यक्ष बनाया गया है.

इसी तरह गोरखपुर क्षेत्र में गोरखपुर महानगर में सत्यार्थ मिश्रा, बलिया में अश्वनी सिंह, महाराजगंज में अभिषेक मिश्रा, कुशीनगर में देवेंद्र प्रताप सिंह, आजमगढ़ में निखिल राय, लालगंज में नीरज तिवारी, सिद्धार्थनगर में गौरव मिश्रा, मऊ में हेमंत राय, देवरिया में प्रवीण प्रताप मल्ल को युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष घोषित किया गया है. इसी क्रम में यूपी के पश्चिमी क्षेत्र के रामपुर में ऋषभ ठाकुर, मुरादाबाद जिला में अरुण कुमार शर्मा, मुरादाबाद महानगर में अभिषेक चौबे, अमरोहा में शुभम चौधरी, बिजनौर में रॉबिन चौधरी, मेरठ जिला में मोहन गुर्जर, हापुड़ में दीपक भाटी, बुलंदशहर में दिवाकर सिंह व मुजफ्फरनगर में कार्तिक काकरान को जिला अध्यक्ष बनाया गया है.

काशी क्षेत्र के अंतर्गत वाराणसी महानगर में रजत जायसवाल, वाराणसी जिला में अमन सोनकर, चंदौली में आशीष रघुवंशी, गाजीपुर में विश्व प्रकाश कुशवाहा, भदोही में कपिल मिश्रा, मछली शहर में अखिल प्रताप सिंह, सुल्तानपुर में चंदन नारायण सिंह, अमेठी में विष्णु मिश्रा, गंगापार में नवीन पटेल प्रतापगढ़ में अंशुमान सिंह को जिलाध्यक्ष बनाया गया है.

ब्रज क्षेत्र के अंतर्गत मथुरा जिला में मंजीत पोनिया, फिरोजाबाद महानगर में अंकित तिवारी, हाथरस में अनुराग अग्निहोत्री, अलीगढ़ महानगर में अमन गुप्ता, एटा में देवेंद्र भदौरिया, कासगंज में कुलदीप प्रतिहार, बदायूं में गोविंद पाठक, आंवला में राजू उपाध्याय व बरेली महानगर में अमन सक्सेना को जिला अध्यक्ष की जिम्मेंदारी दी गई है.

इसे पढ़ें- फिल्मी गानों पर तमंचा लहराते दिखा मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज, वीडियो वायरल

Last Updated : Aug 26, 2021, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details