उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री सुरेश खन्ना ने केजीएमयू में 92 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने केजीएमयू में कुल 92 करोड़ 35 लाख 39 हजार रुपये की पांच परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इस दौरान सुरेश खन्ना ने कहा कि केजीएमयू को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार अग्रसर है.

By

Published : Oct 23, 2020, 10:52 PM IST

मंत्री सुरेश खन्ना ने केजीएमयू में 92 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण
मंत्री सुरेश खन्ना ने केजीएमयू में 92 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

लखनऊ: चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने केजीएमयू में कुल 92 करोड़ 35 लाख 39 हजार रुपये की पांच परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि केजीएमयू को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए जो भी आवश्यकताएं होंगी, उनकी पूर्ति प्रदेश सरकार करेगी. सुरेश खन्ना ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान हर स्तर पर चाहे वो लैब टेस्ट हो, आईसीयू सेवाओं को बढ़ाना हो या आधुनिक कोविड अस्पताल बनाना की चुनौती हो, हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है.

मरीजों को मिलेगा फायदा
इस कार्यक्रम के दौरान वीसी ले.ज. डॉ. बिपिन पुरी ने कहा कि वर्चुअल आईसीयू प्रणाली के तहत 58 एल-2 हेल्थ केयर सुविधाओं से जुड़ रहा है. इसके अलावा इन परियोजनाओं से मरीजों को काफी फायदा मिलेगा. इस दौरान राज्य मंत्री चिकित्सा शिक्षा संदीप सिंह और अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे आदि भी मौजूद रहे.

इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
कार्यक्रम के दौरान केजीएमयू के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए 22 करोड़ 61 लाख 51 हजार रुपये की आम्रपाली योजना का लोकार्पण किया गया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 23 करोड़ 16 लाख 65 हजार रुपये की लागत से क्वीनमेरी चिकित्सालय परिसर में 100 बेड का एमसीएच विंग के फ्रंट ब्लाक का लोकार्पण किया गया. इसके अलावा विभिन्न विभागों में 27 करोड़ 26 लाख और 72 हजार रुपये की लागत से मेडिकल गैस प्लांट एवं पाइप लाइन की स्थापना कार्य और परिसर से क्वीन मेरी को जोड़ने वाले फुट ओवरब्रिज का लोकार्पण भी किया गया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details