उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का समापन, इन विजयी प्रतिभागियों को दिया गया प्रमाण पत्र

By

Published : Dec 19, 2021, 2:55 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा करायी जा रही चार दिवसीय राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता 2021-22 का हुआ समापन. अपर मुख्य सचिव युवा कल्याण डिम्पल वर्मा ने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को दिया प्रमाण पत्र.

राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का समापन
राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का समापन

लखनऊ :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा करायी जा रही चार दिवसीय राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता 2021-22 का अपर मुख्य सचिव, युवा कल्याण डिंपल वर्मा की उपस्थिति में शनिवार को समापन किया गया.

उन्होंने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया. इस अवसर पर डिंपल वर्मा ने खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ ही उन्हें इसी प्रकार आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा दी.

विजयी प्रतिभागियों को दिया गया प्रमाण पत्र

उप निदेशक युवा कल्याण सीपी सिंह ने बताया कि लखनऊ में कुश्ती एवं वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता आयोजित की गईं जिसमें कुश्ती प्रतिस्पर्धा में पुरूष वर्ग में 50 किग्रा वर्ग में गोरखपुर के अभिषेक, 54 किग्रा वर्ग में गोरखपुर के सत्यपाल यादव, 58 किग्रा वर्ग में प्रयागराज के शिवाजीत यादव, 63 किग्रा वर्ग में प्रयागराज के अरविंद कुमार यादव एवं 69 किग्रा वर्ग में गोरखपुर के ऋषभ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

यह भी पढ़ें- अगरबत्ती बनाने और सगंध पौधों की खेती के लिए समझौता ज्ञापन पर किया गया हस्ताक्षर


इसी प्रकार महिला वर्ग में 43 किग्रा वर्ग में बरेली की भूमिका, 46 किग्रा वर्ग में आगरा की ईशा, 49 किग्रा वर्ग में गोरखपुर की वंदना यादव, 52 किग्रा वर्ग में बरेली की हर्षिता तोमर, 56 किग्रा वर्ग में आगरा की गामिनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

सिंह ने बताया कि भारोत्तोलन प्रतिस्पर्धा के पुरूष वर्ग में 55 किग्रा वर्ग में प्रयागराज के रोहित कुमार, 61 किग्रा वर्ग में लखनऊ के आशुतोष कुमार, 67 किग्रा वर्ग में आगरा के यश कुमार एवं 67 किग्रा से अधिक वर्ग में बरेली के अरविंद मौर्या ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

इसी प्रकार महिला वर्ग की 45 किग्रा. वर्ग में बरेली की रोली वर्मा ने 49 किग्रा वर्ग में प्रयागराज की कशिश यादव, 55 किग्रा वर्ग में प्रयागराज की सुमन राव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. इस अवसर पर उप निदेशक शिल्पी पाण्डेय, मेघना सोनकर एवं अजातशत्रु शाही समेत अन्य विभागीय अधिकारी एवं प्रशिक्षण उपस्थित थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details