उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: एसएसपी ने वितरित किए 140 टैबलेट, बेहतर होगी पुलिसिंग

यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस को हाईटेक बनाने के लिए एसएसपी ने 140 टैबलेट वितरित किए हैं. इन टैब से पुलिसिंग को बेहतर किया जाएगा. इससे पुलिसकर्मियों को ऑफिस के कंप्यूटर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा.

By

Published : Aug 22, 2019, 1:57 PM IST

एसएसपी ने 140 टैबलेट वितरित किए.

लखनऊ:लखनऊ पुलिस को हाईटेक बनाने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने 14 सर्किल में 140 टैब वितरित किए हैं. इन टैब की मदद से पुलिस अधिकारी आपस में कम्युनिकेशन करेंगे. इससे लखनऊवासियों को बेहतर पुलिसिंग सुविधाएं उपलब्ध होंगी. टैब से सूचनाएं आसानी से एक-दूसरे के पास पहुंचेंगी. वहीं डाटा कलेक्शन और विभागीय काम करने में भी टैब महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा.

जानकारी देते संवाददाता.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद के 14 सर्कल में 140 टैब निवेशकों को वितरित किए गए हैं. इन टैब से पुलिसिंग को बेहतर किया जाएगा. टैब की मदद से पासपोर्ट वेरिफिकेशन, कैरेक्टर वेरिफिकेशन आदि के कार्य में आसानी होगी. साथ ही इन टैब से विवेचना में काफी सहूलियत मिलेगी.

जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि राजधानी में केस डायरी पहले ही सीसीटीएनएस पर काटी जा रही है. टैब में केस डायरी का ड्राफ्ट भी रहेगा. साथ ही टैब से घटनास्थल का फोटो भी ले सकेंगे. टैब इंटरनेट एक्सेस एवं सिम युक्त होगा. टैब में यूपी पुलिस के ऐप जैसे यूपी कॉपी, त्रिनेत्र आदि भी इंस्टॉल रहेंगे. जिससे पुलिसकर्मियों को सुविधा होगी. अभी तक विभाग के तमाम कामों के लिए पुलिसकर्मी ऑफिस के कंप्यूटर पर निर्भर रहते थे, लेकिन टैब आ जाने से उन्हें बार-बार ऑफिस में रखे कंप्यूटर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details