उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सूचना निदेशालय में एसएसओ मिला कोरोना संक्रमित, दफ्तर सील

राजधानी लखनऊ के सूचना निदेशालय में आज एक एसएसओ कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सूचना निदेशालय के संक्रमित क्षेत्र को सैनिटाइज करते हुए सील कर दिया गया है.

By

Published : Jul 6, 2020, 7:14 PM IST

sso found corona infected
सूचना निदेशालय में कोरोना मरीज

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक एसएसओ कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद सूचना निदेशालय के संक्रमित क्षेत्र को सैनिटाइज करने हुए सील कर दिया गया है. साथ ही संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 36 कर्मचारियों का सैंपल लिया गया है.

सूचना निदेशालय में पाया गया कोरोना मरीज
लखनऊ के सूचना निदेशालय में रोजाना सैकड़ों कर्मचारी और अन्य बाहरी प्रदेश के लोगों का आना-जाना लगा रहता है. इसी बीच सोमवार को सूचना निदेशालय में एसएसओ कोरोना संक्रमित पाया गया. बीते दिनों कोरोना के लक्षण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच कराई थी. इसके बाद आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमित मरीज को लेवल 1 कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सूचना निदेशालय के संक्रमित क्षेत्रों को सैनिटाइज करते हुए सील कर दिया है.

संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 36 कर्मचारियों का सैंपल लिया गया है, ताकि सभी कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण को समय रहते चिन्हित किया जा सके. इसके साथ ही उन्हें बेहतर चिकित्सा सेवाएं दी जा सके. स्वास्थ विभाग की तरफ से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों की सूची तैयार की जा रही है.

सूचना निदेशालय में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमित क्षेत्र को सील किया गया है. इसके साथ ही उस क्षेत्र को सैनिटाइज कराया जा रहा है. साथ ही संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है. जल्द से जल्द सभी की जांच करा ली जाएगी.
-डॉ. नरेंद्र अग्रवाल, सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details