उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

25 सालों से ढोलक पर एक ही थाप, समाजवादी ही माई-बाप...

मैनपुरी के कुलकुला ढोलकिया अपने अनोखे अंदाज में समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए जाने जा रहे हैं. उनके प्रचार करने का अनोखा अंदाज लोगों को पसन्द आ रहा है. वह 25 सालों से अपने ढोलक के तानों पर समाजवादी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं.

By

Published : Oct 26, 2019, 12:10 AM IST

कुलकुला ढोलकिया

लखनऊ : ढोलक की थाप और सपा मुखिया अखिलेश यादव पर बनाए गए गानों की छाप, पिछले कई सालों से एक शख्स लगातार अपनी ढोलक की तानों पर समाजवादी पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. नतीजे चाहे पार्टी के पक्ष में आएं हों या विपक्ष में, कुलकुला ढोलकिया अपने काम को बखूबी करते चले आ रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के अनोखे समर्थक कुलकुला ढोलकिया की कहानी.

ढोलक की थाप से भरते हैं कार्यकर्ताओं में जोश
कुलकुला ढोलकिया अपने ढोलक की अद्भुत थाप से अखिलेश यादव पर बनाए एक से बढ़कर एक तरानों से कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं. मैनपुरी के कुलकुला ढोलकिया नेताजी मुलायम सिंह यादव के समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं. प्रदेश भर में अपने ढोलक के साथ वह आम लोगों को समाजवादी पार्टी से जुड़ने की अपील करने पहुंच जाते हैं.

इसे भी पढ़ें -3 सीटों पर सपा का कब्जा, 8 पर बीजेपी ने लहराया परचम

उपचुनाव में सपा के तीन सीट जीतते ही पहुंचे पार्टी मुख्यालय
विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के तीन सीटें जीतने पर कुलकुला ढोलकिया पार्टी मुख्यालय पर ढोलक के साथ पहुंच गए. पार्टी मुख्यालय पहुंच कर जब उन्होंने गाना शुरू किया तो लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई. उनका यह अंदाज समाजवादियों को भी खूब भा रहा है.

25 सालों से कर रहे पार्टी के लिए काम
खास बतचीत में कुलकुला ढोलकिया ने बताया कि वह पिछले 25 सालों से लगातार पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नेता तो कपड़ा बदल लेते हैं लेकिन हम एक ऐसे चौकीदार हैं जो नेताजी के लिए 25 साल से उसी जगह पर खड़े हैं. न कपड़े बदले हैं और न ही ढोलक बदली है. लहर तो आती और जाती रहती है. फिर से लहर आई है और अब लगता है और ज्यादा लहर आने वाली है. माहौल बदलता जा रहा है और 2022 की उम्मीद दिखाई दे रही है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details