उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महात्मा गांधी की 150वीं जयंत्री पर विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन

महात्मा गांधी की 150वीं जयंत्री पर विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन किया गया. इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गांधी जी के आदर्शों और संयुक्त राष्ट्र में निर्धारित सतत विकास के लक्ष्यों को हासिल करने में यूपी की भूमिका विषय पर अपना पक्ष रखा.

By

Published : Oct 2, 2019, 10:35 PM IST

लखनऊ विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन.

लखनऊ:महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लखनऊ विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन किया गया. विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान सदन में सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य मंत्रियों ने गांधी जी के आदर्शों और संयुक्त राष्ट्र में निर्धारित सतत विकास के लक्ष्यों को हासिल करने में यूपी की भूमिका विषय पर अपना पक्ष रखा.

लखनऊ विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन.
बापू के प्रसंग की चर्चागांधी जी के एक प्रसंग की चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि गांधी जी ने एक किताब में लिखी है कि इस धरती का एक आभार है और वह है प्रेम और अहिंसा है. इसके साथ बापू ने एक और बात कही थी कि मैं कायरता की बजाय हिंसा को पसंद करूंगा.विपक्ष पर साधा निशानाउपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि अच्छा होता कि सामने बैठने वाले विपक्ष के साथियों की उपस्थिति भी इस विशेष सत्र में होती.योजनाओं और उपलब्धियों पर बोले डिप्टी सीएमडिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोकनिर्माण विभाग की योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र किया. डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश की सड़कें अच्छी हों, इस पर लगातार काम हो रहा है.निरंतर प्रयास कर रही सरकारडिप्टी सीएम ने कहा आज 2 अक्टूबर को गांधी और शास्त्री जी की जयंती पर हम प्रदेश के सतत विकास पर चर्चा कर रहे हैं. सदन के माध्यम से प्रदेश की जनता को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि सरकार राज्य के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है. सड़क बनने से किसान को फायदा होता है. नौजवान को और व्यापारियों को भी इसका लाभ मिलता है.विशेष सत्र में मौजूद रहे कई मंत्रीविशेष सत्र के दौरान सीएम योगी के बाद मंत्री सूर्य प्रताप शाही, नीलकंठ तिवारी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सदन को राज्य सरकार के काम के बारे में अवगत कराया.पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने कहापर्यटन एवं संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी ने सदन को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दौरान हुए पर्यटन विकास के बारे में अवगत कराया. उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं. योगी सरकार प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र और जिला स्तर पर एक-एक पर्यटन स्थल को विकसित कर वैष्विक पटल पर लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details