उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: 31 दिंसबर को सुबह 11 बजे से होगा यूपी विधानसभा का विशेष सत्र

योगी सरकार ने 31 दिसंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इस सत्र में केंद्र सरकार द्वारा आरक्षण को लेकर पारित किए गए संविधान संशोधन को पास किया जाएगा.

By

Published : Dec 30, 2019, 9:17 PM IST

etv bharat
यूपी विधानसभा का विशेष सत्र होगा शुरू.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की अध्यक्षता में सोमवार को विधानसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक संपन्न हुई. बैठक के उपरांत हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि 31 दिसंबर को प्रश्नकाल नहीं होगा. सत्र के प्रारंभ में ही संसद द्वारा पारित संविधान (126 वां संशोधन) विधेयक 2019 के संकल्प पर विचार के लिए प्रस्तुत किया जाएगा. विचार करने के बाद इसको संस्तुति दी जाएगी.

विशेष सत्र में आरक्षण पर लगेगी मुहर

उक्त संकल्प पर विचार एवं संस्तुति के अतिरिक्त विधानसभा में नियम 51, नियम 301 और याचिकाओं को भी लिया जाएगा. उन्होंने सभी दलीय नेताओं से सदन के सुचारू रूप से संचालन के लिए अनुरोध किया. इस पर सभी दलीय नेताओं ने अपना सहयोग प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया है.

इसे भी पढ़ें-2019 ने दिया 'तीन तलाक' को तलाक

कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, समाजवादी पार्टी के उप मुख्य सचेतक शैलेंद्र यादव ललई, बहुजन समाज पार्टी के नेता लालजी वर्मा, अपना दल सोनेलाल के नेता नीलरतन पटेल और सुहेलदेव पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर के अलावा योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, रमापति शास्त्री, लक्ष्मी नारायण चौधरी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, श्रीमती गुलाब देवी और समिति के वरिष्ठ सदस्य फतेह बहादुर सिंह उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details