उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खास है एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली और कुलदीप के प्यार की दास्तां

By

Published : Feb 13, 2020, 10:49 PM IST

Updated : Feb 13, 2020, 11:12 PM IST

एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली और उनके पति ने इस वैलेंटाइन ईटीवी भारत से खास बात की. एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली और उनके पति ने समाज के लिए प्रेम की एक नई मिसाल पेश की है. यह उन तमाम महिलाओं और लड़कियों के लिए एक जीता-जागता उदाहरण है, जो समाज से हारकर मौत को गले लगा लेती हैं.

etv bharat
वैलेंटाइन डे स्पेशल

लखनऊ: फरवरी का महीना प्यार का महीना माना जाता है, क्योंकि इस महीने का एक सप्ताह होता है उन प्यार करने वालों के नाम जो एक-दूसरे के लिए समाज की हर दीवार तोड़ सकते हैं. अगर प्यार सच्चा है तो उस प्यार को जाति, रंग और उम्र की सीमा में बांधा नहीं जा सकता. इसका जीता-जागता उदाहरण हैं एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली और उनके पति कुलदीप. कुलदीप ने समाज और घर परिवार की परवाह न करते हुए एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली से न सिर्फ शादी की बल्कि उन्हें वह सब खुशियां दीं जो एक अच्छा और सच्चा पति अपनी पत्नी को दे सकता है. यह दोनों इस वैलेंटाइन डे पर उन प्रेमियों के लिए उदाहरण है जो अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक गुजर सकते हैं.

वैलेंटाइन डे स्पेशल.

वैलेंटाइन डे के मौके पर इस जोड़े के लिये एक निजी होटल ने खास इंतजाम किये हैं, ताकि दोनों अपनी बेहतरीन यादों को वैलेंटाइन डे के मौके पर फिर से जवां कर सकें. ईटीवी भारत ने वैलेंटाइन डे को लेकर इस जोड़े से बात कर जाना कि प्यार और उसके बाद शादी तक के इस रिश्ते में किस किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

शीरोज हैंग आउट कैफे में हुई थी कुलदीप से मुलाकात

ईटीवी भारत से बातचीत में रुपाली ने बताया कि कुलदीप से मेरी मुलाकात शीरोज हैंग आउट कैफे में हुई थी. इस कैफे को छांव फाउंडेशन चलाता है. 1 अक्टूबर 2016 को मैंने यहां पर ज्वाइन किया था. उसी दिन कुलदीप से मुलाकात हुई और यह मुलाकात कब प्यार में बदल गई और कब हमारी शादी हो गई कुछ पता ही नहीं चला.

एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली ने बताया कि मेरे ऊपर एसिड अटैक 2015 में हुआ था. मुझे नहीं पता कि एसिड अटैक किसने किया था. मैं उन चीजों को अब याद भी करना नहीं चाहती. मैं अपने हसीन पल अपने हस्बैंड और अपने बच्चों के साथ बिता रही हूं.

रुपाली ने बयां किया अपना दर्द

अपना दर्द बयां करते हुए रुपाली बताती हैं कि जिस समय मेरे साथ एसिड अटैक की घटना हुई उस वक्त सिर्फ मेरी मां और मेरे भाई ने मेरा साथ दिया. बाकी सभी ने मुझे छोड़ दिया. यहां तक कि पापा ने भी कह दिया कि अगर यह साथ में रहेगी तो वह मेरी मां से तलाक ले लेंगे.

नहीं करना चाहिए सुसाइड

एसिड अटैक से पीड़ित अन्य लोगों के लिए उन्होंने कहा कि हम दुनिया के लिए खुद एक उदाहरण हैं. कुछ लड़कियां कुछ हादसों के बाद ही खुद को घर में कैद कर लेती हैं या सुसाइड कर लेती हैं. मैं उन सबको कहना चाहती हूं कि यह बेवकूफी न करें क्योंकि हम उस चारदीवारी में कैद होकर अपना ही नुकसान कर लेते हैं. अगर हम उस चीज को लेकर आगे बढ़ें तो ही बेहतर होगा.

इस वैलेंटाइन डे पर एसिड अटैक सर्वाइवर रुपाली के पति कुलदीप ने सभी को यह संदेश देते हुए कहा कि एसिड अटैक सर्वाइवर के साथ हुई घटना में इनकी तो कोई गलती होती नहीं है फिर इनसे कोई शादी क्यों नहीं करना चाह रहा है? मैंने इसलिए रुपाली से शादी की. कुलदीप का कहना है कि इसमें इनकी कोई गलती नहीं है और इन्हें दुनिया को जरूर अपनाना चाहिए.

Last Updated : Feb 13, 2020, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details