उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'लखनऊ ने ठाना है, कोरोना को हराना है' नारे के साथ विशेष अभियान की शुरुआत

'लखनऊ ने ठाना है कोरोना को हराना है' नारा देकर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को एक विशेष अभियान की शुरुआत की. इस दौरान जनपदवासियों से अपील की गई कि इस अभियान में अपनी सहभागिता दें और अभियान से जुड़कर लोगों को कोविड-19 के खतरे और इससे बचाव के उपाय के बारे में जागरूक करें.

By

Published : Sep 27, 2020, 3:55 AM IST

etv bharat
कोरोना के खिलाफ अभियान

लखनऊः 'लखनऊ ने ठाना है कोरोना को हराना है' इस नारे के साथ शनिवार को 1090 चौराहे से कोविड-19 के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई. मंडलायुक्त रंजन कुमार और जिला अधिकारी की मौजूदगी में पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने कोविड-19 के संबंध में जागरूकता का विशेष अभियान शुरू किया. इस अभियान को मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाई.

पुलिस आयुक्त ने 100 विशेष टीमें बनाई हैं. यह टीमें पूरे शहर में घूम कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेंगी. पूरे शहर में घूम कर रोजाना 10,000 मास्क का निशुल्क वितरण भी करेंगी. इस अभियान से राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी, क्योंकि आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो मास्क नहीं लगा रहे हैं.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है लोगों को कोविड-19 के खतरे के बारे में जागरूक करना है, क्योंकि जब तक लोग इस महामारी की गंभीरता को नहीं समझेंगे तब तक इससे छुटकारा नहीं पा सकते हैं. यह विशेष अभियान के अंतर्गत 100 टीमों को रवाना किया गया है, जो लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ प्रतिदिन 10 हजार निशुल्क मास्क का वितरण भी करेंगी. टीमें लाउड हेलर के साथ कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल का प्रचार-प्रसार भी करेंगी और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन एवं सैनिटाइजेशन के बारे में लोगों को बताएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details