उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सपाइयों ने सीएम आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

यूपी में सपा आज इस दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रही है. सपा ने लखनऊ के वीवीआईपी क्षेत्र कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सड़क पर बैठकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 17, 2020, 2:44 PM IST

etv bharat
सपा का प्रदर्शन.

लखनऊ: पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन के मौके पर सपा ने प्रदेश भर में इस दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. राजधानी में मुख्यमंत्री आवास के बाहर सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने हाथों में चूड़ियां लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

सीएम आवास के बाहर सपा का प्रदर्शन.

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कार्यकर्ता जगह-जगह उनका जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इस दिन को राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में मनाने का एलान किया था. इस के तहत राजधानी समेत प्रदेश भर में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की नीतियों और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष प्रदर्शन कर रहा है. गुरुवार को राजधानी लखनऊ के वीवीआईपी क्षेत्र कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सड़क पर बैठकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया.

विरोध कर रहे सपा स्टूडेंट विंग के कार्यकर्ताओं ने हाथों में चूड़ियां लेकर रोजगार की मांग को लेकर नरेबाजी की. प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहीं पूजा यादव समेत सभी सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. साथ ही मौके पर सुरक्षा बढ़ा दी. वहीं हजरतगंज चौराहे पर भी आधा दर्जन सपा छात्र नेताओं ने योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नरेबाजी की. नारेबाजी कर रहे सपाइयों ने हाथों में तख्ती लेकर रोजगार की मांग और निजीकरण का विरोध किया. पुलिस ने हजरतगंज चौरहे पर बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर प्रदर्शन कर रहे सपा छात्र कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लेकर थाने ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details