उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2019, 8:02 AM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव रेप कांडः योगी सरकार के खिलाफ सपा का हल्लाबोल, जमकर हुआ प्रदर्शन

यूपी के उन्नाव में युवती के साथ जघन्य वारदात के बाद यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगा है. वहीं वारदात के बाद युवती ने शुक्रवार की रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जिसके बाद से पूरे प्रदेश में उबाल है. इस घटना के बाद से जगह-जगह सपा और कांग्रेस धरने पर उतर आई है.

etv bharat
सपा का प्रदर्शन

संतकबीरनगरः उन्नाव रेप पीड़िता की मृत्यु के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए. इसी क्रम में उन्नाव की युवती को न्याय दिलाने के लिए शनिवार को सपाई प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्नाव रेप कांड को लेकर वरिष्ठ सपा नेता जयराम पांडे के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता आज कलेक्ट्रेट पर धरने पर बैठ गए. यहां पर सपाईयों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए मोर्चा खोल दिया. सपा कार्यकर्ताओं की मांग है कि इस घटना से जुड़े सभी आरोपियों को फांसी की सजा हो. सपा नेता जयराम पाण्डेय ने कहा कि सरकार इस मामले में कुछ कर नहीं पा रही है. वे मांग करते हैं कि योगी सरकार अपना इस्तीफा दे. इस सरकार में अपराध बढ़ रहा है, जिससे प्रदेश के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

योगी सरकार की बढ़ी फजीहत, सपाईयों ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

उन्नाव रेप पीड़िता की मृत्यु के बाद योगी-मोदी मुर्दाबाद के लगे नारे

वहीं हरदोई सपा कार्यकर्ताओं को जैसे ही पता चला कि पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव के विधान सभा पर धरने पर बैठ गए हैं, जिला मुख्यालय पर आज दर्जनों सपाई विरोध प्रदर्शन करने आ पहुंचे. आनन-फानन में जिले के सपाइयों ने भी जमा होकर कलेक्ट्रेट के सामने मुख्य मार्ग पर बैठ कर योगी-मोदी मुर्दाबाद और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए. सपाइयों ने उन्नाव रेप आरोपियों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई किये जाने की मांग की और अपना आक्रोश व्यक्त किया. वहीं कार्रवाई न होने की दशा में वृहद आंदोलन किये जाने की चेतावनी दी.

सपाईयों की मांग, उन्नाव रेप कांड में पीड़िता को मिले जल्द न्याय.
सपाईयों की मांग, उन्नाव रेप कांड में पीड़िता को मिले जल्द न्यायबदायूं में भीउन्नाव रेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आज जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए. सहसवान विधायक के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. सपाईयों की मांग है कि उन्नाव कांड की पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए. सहसवान से विधायक ओमकार सिंह यादव ने कहा कि सरकार का नारा है, 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' वहीं दूसरी ओर इतने जघन्य कांड के बाद भी सरकार सोई हुई है. इसी को लेकर आज हम धरने पर बैठे हैं.
उन्नाव रेप पीड़िता की मृत्यु के बाद योगी-मोदी मुर्दाबाद के लगे नारे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details