उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रालोद के साथ सामंजस्य बनाकर निकाय चुनाव लड़ेगी सपा, ये है रणनीति

समाजवादी पार्टी नगर निकाय चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने का काम किया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक नगर निकाय के सीट जीतने के लिए अखिलेश यादव ने प्रयोग किया है. समाजवादी पार्टी नगर निकाय चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल के साथ सामंजस्य बनाकर चुनाव मैदान में उतरेगी.

By

Published : Nov 16, 2022, 4:54 PM IST

Updated : Nov 16, 2022, 6:05 PM IST

म

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नगर निकाय चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने का काम किया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक नगर निकाय के सीट जीतने के लिए अखिलेश यादव ने प्रयोग किया है. समाजवादी पार्टी नगर निकाय चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल के साथ सामंजस्य बनाकर चुनाव मैदान में उतरेगी और जहां रालोद की स्थिति अच्छी होगी, वहां रालोद के उम्मीदवारों उतरेंगे. इसके अलावा समाजवादी पार्टी के सपा के गढ़ में उम्मीदवार उतारे जाएंगे. जिससे निकाय चुनाव में अच्छी जीत दर्ज की जा सके.


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh yadav) और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Rashtriya Lok Dal President Jayant Chowdhary) के बीच पिछले दिनों बातचीत हुई थी. इस दौरान नगर निकाय चुनाव में अच्छी जीत दर्ज करने को लेकर पूरी रूपरेखा तैयार की गई है. इस के क्रम में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेताओं की एक कमेटी भी बनाई गई है. जिससे आपसी सहमति के आधार पर कौन किस सीट पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ सकता है. किस सीट पर जाति समीकरण क्या है. जहां राष्ट्रीय लोकदल की स्थिति काफी मजबूत मानी जाती है. उन सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल अपने उम्मीदवार उतारने का काम करेगा.

जानकारी देते संवाददाता धीरज त्रिपाठी.


समाजवादी और राष्ट्रीय लोक दल से जुड़े वोट बैंक को क्लब करते हुए चुनाव में फायदा लेने की पूरी कोशिश की जा रही है. यही कारण है कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के स्तर पर नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है. इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों में नगर निकायों के आरक्षण की स्थिति साफ होने के बाद इस काम को पूरा किया जाएगा. नगर निकायों में सपा और रालोद के उम्मीदवारों के चयन को अंतिम रूप देते हुए प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे.



राष्ट्रीय लोक दल के प्रवक्ता (Rashtriya Lok Dal spokesperson Surendra Nath Trivedi) कहते हैं कि हमारा गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ काफी समय से चला रहा है. नगर निकाय के चुनाव में समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय लोक दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे. कौन सी सीट हमारी सीट मजबूत है, कौन सी सीट समाजवादी पार्टी के लिए मजबूत है, उस पर कोआर्डिनेशन कमेटी से चर्चा करके उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे. ताकि नगर पालिका और नगर निगमों में अच्छी भागीदारी हो सके, अच्छा प्रतिनिधि मिल सके, जनता के विकास कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ाई जा सके, इसलिए सपा रालोद का गठबंधन है.

यह भी पढ़ें : फिरोजाबाद में मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, गिरफ्तार

Last Updated : Nov 16, 2022, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details