उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: ईवीएम में खराबी की शिकायत लेकर सपा जाएगी चुनाव आयोग

समाजवादी पार्टी चौथे चरण के मतदान में भी ईवीएम में खराबी की शिकाय़त लेकर चुनाव आयोग जाएगी. सपा का आरोप है कि निर्वाचन अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी ईवीएम की खराबी दूर नहीं हुई.

By

Published : Apr 29, 2019, 1:32 PM IST

ईवीएम में गड़बड़ी का लगाया आरोप

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने चौथे चरण के मतदान में भी ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. पार्टी का प्रतिनिधिमंडल दोपहर बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलने जा रहा है. जहां वह सबूत और दस्तावेज के साथ अपनी शिकायत दर्ज कराएगा.

ईवीएम में गड़बड़ी का लगाया आरोप
सपा का आरोप है कि कन्नौज लोकसभा सीट पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए जिला प्रशासन की मशीनरी काम कर रही है. कई दिन पहले से लोकसभा सीट से जुड़े मतदाताओं को प्रशासन के अधिकारी उत्पीड़ित कर रहे हैं.
सोमवार को जब मतदान शुरू हुआ तो सुबह से ही ईवीएम की गड़बड़ी की शिकायत मिलना शुरू हो गई. सबसे पहले कन्नौज में 189 बूथ नंबर और छिबरामऊ में 196 बूथ संख्या पर ईवीएम की खराबी पाई गई. छिबरामऊ में ही थोड़ी देर बाद 189 बूथ संख्या पर भी मशीन खराब हो गई.

ईवीएम में गड़बड़ी का लगाया आरोप

इन बूथों पर खराब हुई ईवीएम
इसके बाद तो मशीनों की खराबी का सिलसिला शुरू हो गया. कन्नौज की बूथ संख्या 295, 297 बिधूना विधानसभा क्षेत्र में भूत संख्या 63, 34, 34, 338 कन्नौज सदर की बूथ संख्या 250, 251 विधानसभा की बूथ संख्या 139, 189 छिबरामऊ कन्नौज बूथ संख्या 189 रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 111, 86 ,87, 88, 27, 28, 29 समेत दर्जन बूथों पर ईवीएम में खराबी पाई गई.

निर्वाचन अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी ईवीएम की खराबी दूर नहीं हुई. कई घंटों तक मतदान प्रभावित रहा ऐसे में कन्नौज में निष्पक्ष चुनाव की संभावना कम हो रही है. इसके चलते समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर उन सभी मतदान केंद्रों की जानकारी देने जा रहा है, जहां गड़बड़ी पाई गई है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी के साथ एमएलसी एसआरएस यादव और अरविंद सिंह दोपहर बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलने के लिए उनके कार्यालय पहुंचेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details