उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा ने कहा, जमीन पर उतरे सरकार की बाल सेवा योजना

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि उनकी पार्टी की मांग है कि जिन छोटे बच्चों के परिजनों का कोरोना से निधन हुआ है, उनके भरण-पोषण और शिक्षा की व्यवस्था नि:शुल्क की जाए.

By

Published : Jun 3, 2021, 8:17 AM IST

सपा ने कहा, जमीन पर उतरे सरकार की बाल सेवा योजना
सपा ने कहा, जमीन पर उतरे सरकार की बाल सेवा योजना

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना संक्रमण से मारे गए लोगों के बच्चों को शिक्षित करेगी, उनका पूरा जिम्मा उठाएगी. इसके लिए बाल सेवा योजना के तहत कार्य किया जा रहा है. इसमें अनाथ बच्चों के भरण, पोषण और उनकी शिक्षा से संबंधित सभी कार्य किए जाएंगे ताकि उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़कर शिक्षित किया जा सके.

सपा ने कहा, जमीन पर उतरे सरकार की बाल सेवा योजना

यह भी पढ़ें :बाल सेवा योजना के तहत कोविड प्रभावित बच्चों का होगा भरण-पोषण, जानें क्या हैं शर्तें

इस योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि समाजवादी पार्टी की मांग है कि जिन छोटे बच्चों के परिजनों का कोरोना से निधन हुआ है, उनके भरण, पोषण और शिक्षा की व्यवस्था नि:शुल्क की जाए. कहा कि सरकार द्वारा शुरू की जा रही बाल सेवा योजना सिर्फ़ काग़ज़ी बनकर न रह जाए, इसके लिए इसकी व्यापक मॉनिटरिंग भी होनी चाहिए. इस संबंध में मुख्मंत्री जी को विशेष ध्यान देना होगा.

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल

अनुराग भदौरिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं. संक्रमण काल में अस्पतालों में बेड नहीं मिले. ऑक्सीजन न मिलने से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई. यदि समय रहते सरकार ने इस ओर ध्यान दिया होता तो इन मौतों को बचाया जा सकता था. बताते चलें कि समाजवादी पार्टी कोरोना काल में लगातार केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमलावर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details