उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 10, 2022, 5:52 PM IST

ETV Bharat / state

गुजरात चुनाव के लिए सपा ने जारी की लिस्ट, अखिलेश सहित कई नेता बने स्टार प्रचारक

समाजवादी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Samajwadi Party Gujarat Assembly Elections) के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट निर्वाचन आयोग को भेजी है. निर्वाचन आयोग की तरफ से सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट को मंजूरी दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Samajwadi Party Gujarat Assembly Elections) के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट निर्वाचन आयोग को भेजी है. निर्वाचन आयोग की तरफ से सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट को मंजूरी दी गई है. सपा के स्टार प्रचारकों में मुख्य रूप से अखिलेश यादव सहित अन्य कई प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. माना जा रहा है कि स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी होने के बाद अब समाजवादी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नाम भी जल्द जारी करेगी.


सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, राज्यसभा सांसद व फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन, राष्ट्रीय सचिव राजीव राय, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राम आसरे विश्वकर्मा, सपा महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी, राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी पार्टी विशंभर प्रसाद निषाद, पूर्व नेता विरोधी दल संजय लाठर, पूर्व मंत्री कमाल अख्तर, किसान नेता तेजेन्द्र सिंह विर्क व सपा गुजरात के अध्यक्ष देवेंद्र उपाध्याय के नाम शामिल हैं. वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहारनपुर का सपा नया जिलाध्यक्ष घोषित किया है. चौधरी अब्दुल वाहिद को सहारनपुर का जिलाध्यक्ष घोषित किया है.

विधानसभा सीट

गुजरात इकाई के नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने को लेकर चर्चा कर रहे हैं. आने वाले एक-दो दिनों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की जाएगी. समाजवादी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर अभी किसी राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : मैनपुरी से डिंपल यादव को चुनाव लड़ाकर अखिलेश यादव ने जताया मुलायम सिंह की विरासत पर हक

ABOUT THE AUTHOR

...view details