उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2019, 8:18 AM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव रेप कांड को लेकर सपा का प्रदेश भर में प्रदर्शन

उन्नाव रेप कांड को लेकर राजनीति गरमा गई है. जिसको लेकर पूरे देश में धरना प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है, जहां लखनऊ विधानसभा के बाहर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव धरने पर बैठ गए. वहीं उनके आवाहन पर पूरे प्रदेश के तमाम जिलों के कलक्ट्रेट में डीएम दफ्तर के बाहर सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन किए.

etv bharat
उन्नाव रेप कांड को लेकर सपा का प्रदर्शन.

मुजफ्फरनगरः समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी के नेतृत्व में सपा के सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया. धरने के दौरान एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को सौंपा गया. सपा के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर प्रदेश भर में आंदोलन किया जा रहा है.

समाजवादी पार्टी की प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग.

सपा द्वारा मांग की जा रही है, कि रेप पीड़िता के परिवार को सरकार 25 लाख रुपये की धनराशि दे और पीड़ित परिवार की सुरक्षा की जाए. सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे.

सपा नेताओं ने मुख्यमंत्री से की इस्तीफा देने की मांग.

सपा नेताओं ने मुख्यमंत्री से की इस्तीफा देने की मांग
फर्रुखाबादःउन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता की मौत के बाद समाजवादी पार्टी एक बार फिर योगी सरकार को घेरने में जुट गई है. फर्रुखाबाद में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर सपा कार्यकर्ताओं ने धरना देकर जमकर प्रदर्शन किया, उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है. कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है.आए दिन महिलाओं और बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं. सरकार हर मुद्दे पर असफल साबित हो रही है. ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

इस दौरान कई अधिवक्ता भी समर्थन में पहुंचे. सपा नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने की मांग की. करीब दो घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिया गया और धरने को समाप्त कर दिया गया.

समाजवादी पार्टी की प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग
मिर्जापुरः उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में शनिवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विधानसभा के सामने बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया तो सपा कार्यकर्ताओं ने मिर्जापुर जिला मुख्यालय के गेट पर घंटों सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन किया. सपाईयों ने अतिरिक्त जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, उत्तर प्रदेश से योगी सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए, उत्तर प्रदेश में गवर्नर शासन लगाने की सपा की मांग है.

उन्नाव रेप कांड को लेकर सपा का प्रदर्शन.
जिला अध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाया जाए और जो लोग दोषी हैं विशेष कोर्ट की व्यवस्था करके तत्काल फांसी दी जाए. आशीष यादव ने कहा सबसे बड़ी दोषी उत्तर प्रदेश सरकार है, पूरे प्रदेश में पूरी तरह से कानून व्यवस्था फेल हो गई है. सिर्फ झूठे वादे करके सरकार चल रही है. इस सरकार को एक मिनट गद्दी पर रहने का हक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details