उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिलेश यादव ने उन्नाव पीड़िता के लिए रखा मौन, पीड़ित परिवार को 1 लाख की आर्थिक सहायता

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को विधानसभा के सामने धरने पर बैठे. इस दौरान उन्होंने दुष्कर्म पीड़िता के लिए 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया. सपा ने पीड़ित परिवार को 1 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

By

Published : Dec 7, 2019, 1:57 PM IST

ETV BHARAT
पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देगी सपा पार्टी.

लखनऊ:समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को विधानसभा के सामने धरने पर बैठे. इस दौरान उन्होंने दुष्कर्म पीड़िता के लिए 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया. उन्नाव मामले में समाजवादी पार्टी ने पीड़ित परिवार को 1 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की है.

पीड़ित परिवार को 1 लाख की आर्थिक सहायता
उन्नाव मामले में समाजवादी पार्टी ने पीड़ित परिवार को 1 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सरकार ने सिर्फ एक पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की और किसी पीड़ित परिवार की कोई आर्थिक सहायता नहीं की.

पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देगी सपा पार्टी.

अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि डायल 100 का नाम बदलने की क्या जरूरत थी, जो सिग्नेचर बिल्डिंग समाजवादी पार्टी ने बनाई थी. उसका उद्देश्य था महिलाओं को सुरक्षा मिले, लेकिन यहां से पुलिस महिलाओं के साथ न्याय नहीं कर रही है.

अखिलेश ने साधा निशाना
अखिलेश यादव ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतरेगी और कल सभी जिला मुख्यालयों पर शोक सभाएं आयोजित की जाएंगी. उन्होंने कहा कि उन्नाव में अब तक 97 मामले दर्ज हो चुके हैं, लेकिन महिलाओं को किसी भी तरह से न्याय नहीं मिला है. मदद के मामले में भी योगी सरकार पीछे ही रही है.

सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल
समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही कमलेश तिवारी को सुरक्षा दी थी, जबकि भाजपा की विचारधारा रखने वाले कमलेश तिवारी की सुरक्षा हटा ली. ऐसे में पार्टी अपनों के साथ भी कोई काम नहीं करती है. इसके बाद प्रदेश की योगी सरकार को घेरते हुए अखिलेश कहा कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम है, जब तक प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी और मुख्यमंत्री हट नहीं जाते हैं तब तक महिलाओं की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details