उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सादगी से मनाया गया अखिलेश यादव का जन्मदिन

By

Published : Jul 2, 2020, 1:38 AM IST

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को 47 साल के हो गये. इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ समेत तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.

etv bharat
'हिम चम्पा' का पौधा लगाते हुये अखिलेश यादव.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के 47वें जन्म दिवस पर तमाम लोगों ने उन्हें बधाई दी. बधाई देने वालों में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शामिल रहे. सीएम योगी ने फोन पर सपा मुखिया को जन्मदिन की बधाई दी. वहीं सांसदों, विधायकों, पूर्व मंत्रियों और सपा के नेताओं ने उनकी लंबी आयु की कामना की.

'हिम चम्पा' का पौधा लगाते हुये अखिलेश यादव.

सपा मुखिया ने अपने जन्मदिन के मौके पर पार्टी मुख्यालय में 'हिम चम्पा' का पौधा लगाया. 'हिम चम्पा' मंदिरों के परिसर में लगने वाला एक पवित्र वृक्ष है. कोरोना संकट को देखते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सार्वजनिक रूप से कोई आयोजन न करने और गरीबों की मदद करने का निर्देश दिया था. उनके निर्देश पर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अस्पतालों में फल वितरण, गेहूं, चावल, दाल और वस्त्र गरीबों में वितरित किये. कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण, हवन, रक्तदान कर अपने नेता का जन्मदिन मनाया. प्रदेश के सभी जनपदों में कई कार्यक्रम आयोजित हुये. कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने साइकिल चलाकर अखिलेश का जन्मदिन मनाया. वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे गरीबों की मदद करते रहें.

पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कवि, साहित्यकार उदय प्रताप सिंह ने भी अखिलेश यादव को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी. इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, अधिकारियों, अधिवक्ताओं, पत्रकारों, साहित्यकारों और कवियों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी मुख्यालय के अलावा उत्तराखण्ड, आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न स्थानों पर अखिलेश यादव का जन्मदिन सादगी से मनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details