उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या मस्जिद निर्माण कार्यक्रम में मौजूदगी पर सीएम योगी ने की तौबा, हमलावर दिखी सपा

यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. सपा प्रवक्ता नाहिद लारी ने कहा कि अयोध्या में मस्जिद निर्माण कार्यक्रम पर सीएम योगी का बयान अलोकतांत्रिक है. दरअसल, सीएम योगी ने मस्जिद निर्माण कार्यक्रम में जाने के सवाल पर न जाने की बात कही थी.

By

Published : Aug 7, 2020, 6:07 PM IST

Published : Aug 7, 2020, 6:07 PM IST

सपा प्रवक्ता नाहिद लारी.
सपा प्रवक्ता नाहिद लारी.

लखनऊ:अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन पर नींव रखी जानी है. वहीं सीएम योगी ने नींव कार्यक्रम में शिरकत करने के सवाल पर न जाने की बात कही है. जिस पर समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. सपा प्रवक्ता नाहिद लारी ने सीएम के इस बयान को अलोकतांत्रिक करार दिया है.

जानकारी देती सपा प्रवक्ता.

दरअसल, एक टीवी चैनल ने सीएम योगी से मस्जिद निर्माण के दौरान शिरकत करने पर सवाल पूछा था. इस पर सीएम योगी ने कहा कि मेरा जो काम है. वह मैं करूंगा, बाकी मुझे न तो वहां बुलाया जाएगा और न ही मैं वहां जाउंगा. अगर मैं वहां चला गया तो कई लोगों की दुकानें बंद हो जाएंगी. सीएम योगी के इस बयान पर सपा प्रवक्ता नाहिद लारी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सीएम विवादित बयान देने के आदी हैं.

सीएम योगी पर निशाना साधते नाहिद लारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने संविधान की रक्षा करने की शपथ ली है, लेकिन उनका यह बयान जिसमें सीएम ने कहा कि अगर मुझे बुलाया गया तो धर्मनिरपेक्षता खतरे में पड़ जाएगी. यह पूर्ण रूप से असंवैधानिक है, क्योंकि भारत एक लोकतांत्रिक और सेक्युलर देश है.

नाहिद लारी ने बताया कि राजनीति और धार्मिक कार्य एक फुल टाइम जॉब है. इसलिए जो व्यक्ति धार्मिक कार्य करता है. उसको राजनीति नहीं करनी चाहिए और जो व्यक्ति दोनों नाव पर सवार होता है, वही ऐसे बयान देता है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में भू-माफियाओं पर गिरी गाज, गैंगस्टर के तहत कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details