उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 8, 2021, 6:43 PM IST

ETV Bharat / state

अखिलेश की आंधी लोकतंत्र की दुश्मन बीजेपी सरकार का चिन्ह तक मिटा देगी : किरणमय नंदा

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है आरोप-प्रत्यारोप का दौर बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधा है.

किरणमय नंदा
किरणमय नंदा

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने एक बार फिर से बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि बीजेपी वाले जाति, धर्म-सम्प्रदायों में लड़ाते हैं, फिर अपना हित साधते हैं. महंगाई, भूखमरी, बेरोजगारी से चहुंओर जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. लेकिन, सत्ता के नशे में चूर बीजेपी के नेताओं को कहीं महंगाई नहीं दिखती. ये निरंकुश, भ्रष्टाचार में डूबी बीजेपी सरकार जनता को लाचार कर मजाक बना रही है. सपा नगर कार्यालय पर सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने बातचीत में कहा कि बीजेपी जहरीले नाग की तरह जहर फैलाकर, झूठ बोलकर, सत्तासुख में मतान्ध हो, जनता की परेशानियों को अनदेखा कर रही है. इसका अंत निश्चित है, क्योंकि झूठ की उम्र लम्बी नहीं होती.

उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल पूर्व में सपा के किए विकास कार्यो को अपना बताने व दोबारा से उनका फीता काटने का ही काम किया है, जो जनता जान चुकी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने एक वादा नहीं निभाया, केवल रस्सी का सांप बनाकर दिखाया. इन लोगों ने काला धन लाने व सभी को 15 लाख देने, रोजगार देने का झूठा सपना दिखाया. लेकिन जनता को देने के बजाय उससे सबकुछ छीनने का ही काम किया. इन लोगों ने जनता को बस दिया तो सिर्फ बेरोजगारी, भूखमरी, हजारों किलोमीटर परिवार समेत पैदल दौड़ाना, अंतिम संस्कार के लिए दर-दर लकड़ियों के लिए भटकाने का ही काम इस सरकार ने किया. इसका जवाब देने का अब सही समय आ गया है. लोग गिन-गिनकर इनके कारनामों का बदला लेने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश की आंधी इस लोकतंत्र की दुश्मन बीजेपी सरकार का चिन्ह तक मिटा देगी.


युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार सपा के पूर्व में किये गए विकास कामों का नाम बदलकर जनता से केवल धोखा किया है. अब जनता जवाब देते हुए सरकार का नाम बदलने के मूड में है. जनता बीजेपी को हटाकर सपा व मुख्यमंत्री का नाम अखिलेश यादव कर देगी. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी सरकार के तानाशाही कार्यकाल को किसी तरह काटा है. इतना अत्याचार की शांति पूर्वक सरकार का विरोध करने पर भी फर्जी मुकदमे, जेल में बंद करना, समय-समय पर मीडिया को धमकाना, छापा डालना इनका काम रहा है. इतना ही नहीं, आज किसान रात-रात भर खेतों की रखवाली करता है, लेकिन उसकी मुनासिब कीमत उन्हें नहीं मिल पाती. जबकि डीजल, पेट्रोल, उर्वरक की कीमत आसमान छू रही है, जनता बेहाल है. इतना ही नहीं अगर कोई शांति पूर्वक भी इनके नीतियों का विरोध करता है तो उसे बीजेपी के नेता गाड़ी के टायरों से रौंद देते हैं.

इसे भी पढ़ें-UP Assembly Election 2022 : सपा को झटका देने में जुटी भाजपा, यादव वोटों में कर रही सेंधमारी

इसके पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सपा कार्यालय पर जिले की 9 विधानसभा की समीक्षा की. जिसमें विधानसभा अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी, ब्लॉक अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष शामिल रहे. इन सभी को बीजेपी को हराने के लिए पांच गुप्त अचूक मन्त्र दिए. संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलकर उनमें जोश भरा व सभी ने अखिलेश यादव के अगुवाई में सपा सरकार बनाने का संकल्प लिया. इस दौरान जिलाध्यक्ष जय सिंह जयंत, जिला महासचिव शब्बीर खान, महानगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित, महानगर महासचिव सौरभ यादव, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवजन सभा शिवमूर्ति सिंह राना, राष्ट्रीय सचिव लोहिया वाहिनी प्रवीण सैनी व अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details