उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधान परिषद में ध्वनिमत से कई विधेयक पारित, विरोध में धरने पर बैठे एसपी MLC

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के तहत मंगलवार को विधान परिषद सदन में सत्ता पक्ष ने कई विधेयक ध्वनिमत से पारित कराया. जिसका समाजवादी पार्टी ने विरोध किया है. कई वे सदन में ही धरने पर बैठ गये.

विधान परिषद में ध्वनिमत से कई विधेयक पारित, विरोध में धरने पर बैठे एसपी MLC
विधान परिषद में ध्वनिमत से कई विधेयक पारित, विरोध में धरने पर बैठे एसपी MLC

By

Published : Feb 23, 2021, 10:08 PM IST

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान मंडल के बजट सत्र के तहत मंगलवार को विधान परिषद सदन में कई विधेयक ध्वनिमत से सत्ता पक्ष ने पारित कराये. जिसका समाजवादी पार्टी ने जोरदार विरोध किया. वे विधेयक के विरोध में सदन में ही धरने पर बैठ गये, और जोरदार नारेबाजी की.

सदन में पास कराये गये कई अहम विधेयक

मंगलवार को विधान परिषद की कार्यवाही में कई विधेयक ध्वनि मत से पारित कराये गये. इन विधेयकों में उत्तर प्रदेश जलचित्र विनियमन संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अभिकरण विधेयक, सोसायटी रजिस्ट्रीकरण उत्तर प्रदेश संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश भूगर्भ जल प्रबंधन और विनियमन संसोधन विधेयक, राज्य आयुष विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश राज्य क्रीड़ा विश्वविद्यालय विधेयक और उत्तर प्रदेश गन्ना आपूर्ति और खरीद विनियमन संशोधन विधेयक को सदन के पटल पर रखा गया. इसके बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कुछ सदस्यों ने इसका जोरदार विरोध किया, और नारेबाजी की. सभापति ने शोरगुल के बीच ध्वनिमत से विधेयक पारित करने की घोषणा की तो सपा के सदस्य धरने पर बैठ गये.

सदन की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित

समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों के सदन के बीचोबीच आने और धरने पर बैठ जाने के बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक के लिये स्थगित कर दी. कार्यवाही स्थगित होने के बाद समाजवादी पार्टी के सदस्य भी धरने से उठकर बाहर चले गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details