उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईटीवी भारत की ख़बर का असर, 40 भूखे मजदूरों को मिला खाना

By

Published : Apr 1, 2020, 9:49 PM IST

ईटीवी भारत द्वारा प्रमुखता से खबर दिखाए जाने के बाद 40 मजदूरों के खाना मिलने की सूचना मिलते ही मोहनलालगंज विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक ने भी ईटीवी भारत की इस पहल की सराहना की है.

sp mla said thanks etv bharat
sp mla said thanks etv bharat

लखनऊ: ईटीवी भारत के प्रमुखता से खबर दिखाए जाने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने 40 मजदूरों के खाना खिलाया था. इसी को लेकर मोहनलालगंज विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक ने भी ईटीवी भारत की इस पहल की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया है.

मामला मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेरपुर लवल गांव का है. जहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था. वहीं अचानक देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से बच्चों समेत 40 मजदूर गांव में ही फंस गए. ऐसे में उनके सामने खाने का संकट गहराने लगा. ईटीवी भारत द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर हमें सूचना मिली जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उन तक राशन पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: ईटीवी भारत की पहल पर दो दिन से भूखे 40 मजदूरों को खिलाया गया खाना

वहीं ईटीवी भारत द्वारा दिखाई गई खबर से प्रशासन की भी नींद खुली और इन मजदूरों को तत्काल राहत देते हुए राशन व अनाज की बोरियां इनको दी गई हैं. खबर देखने के बाद मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक अंबरीश सिंह पुष्कर भी मजदूरों का हाल-चाल लेने पहुंचे. ईटीवी भारत से बात करते हुए सपा विधायक ने जहां ईटीवी भारत का धन्यवाद कहा, वहीं दूसरी तरफ अपने विधानसभा क्षेत्र में फंसे मजदूरों के लिए मदद की भी बात कही. उन्होंने कहा कि मजदूरों की लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी. प्रशासन द्वारा भी इन्हें राशन पानी उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही स्वयं सेवी संस्थाओं के द्वारा भी इनके भोजन की व्यवस्था कराई जाएगी. जब तक ये लोग यहां पर रह रहे हैं और लॉकडाउन में इनकी पूरी जिम्मेदारी हम सब की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details