उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा मीडिया सेल ट्विटर संचालक मनीष अग्रवाल गिरफ्तार, धमकाने के मामले में हुई कार्रवाई

By

Published : Jan 8, 2023, 12:37 PM IST

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के ट्विटर अकाउंट के खिलाफ शिकायत एक पत्रकार और एक महिला ने एफआईआर दर्ज कराई थी. मामले की जांच के बाद पुलिस ने ट्विटर हैंडल करने वाले शख्स मनीष जगन अग्रवाल को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
सपा मीडिया

लखनऊःलखनऊ पुलिस ने ट्विटर पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने व धमकाने के मामले में समाजवादी पार्टी मीडिया सेल नाम से ट्विटर हैंडल चलाने वाले मनीष जगन अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. ट्विटर पर लोगों के सात अभद्रता करने व धमकाने के मामले में मनीष जगन अग्रवाल के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है. ट्विटर पर संचालित समाजवादी पार्टी मीडिया सेल पर राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में अब तक तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बीती रात समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ट्विटर हैंडल नाम से ट्विटर अकाउंट संचालित करने वाले आरोपी मनीष जगन अग्रवाल को गिरफ्तार किया है.

क्या कहते हैं अधिकारी?
डीसीपी सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया कि लगातार अकाउंट संचालक को लेकर शिकायतें मिल रही थी, जिसको लेकर हजरतगंज थाने में एफआईआर भी दर्ज की गई है. हमने अकाउंट संचालक की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाई थी, जिनके प्रयासों से मनीष जगन अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है. इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी का पक्ष जानने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनीष सिंह को फोन किया गया, तो उनका फोन नहीं उठा. हालांकि, पहले समाजवादी पार्टी ऐसे ट्विटर अकाउंट से अपना पल्ला झाड़ चुकी है.

पत्रकार ने दर्ज कराई थी गंभीर धाराओं में एफआईआर
26 दिसंबर 2022 को पत्रकार विश्व गौरव त्रिपाठी ने ट्विटर हैंडल पर की गई अभद्रता व धमकी के मामले में हजरतगंज थाने में मनीष जगन अग्रवाल, आशीष यादव, उदयवीर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी धमकाने सहित सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी. अपनी एफआईआर में विश्व गौरव त्रिपाठी ने ट्विटर पर किए गए कन्वर्सेशन का जिक्र करते हुए बताया था कि टि्वटर हैंडल संचालक की ओर से धमकी देते हुए शिकायतकर्ता को लेकर झूठी व भ्रामक बातें संचारित की गईं.

महिला से की अभद्रता
पिछले दिनों 4 जनवरी 2023 को शिकायतकर्ता डॉक्टर ऋचा राजपूत सोशल मीडिया प्रभारी भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. डॉक्टर ऋचा राजपूत ने छेड़छाड़ सहित धमकी व सूचना प्रौद्योगिकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. डॉक्टर ऋचा राजपूत ने अपनी एफआईआर में आरोप लगाया था कि समाजवादी पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारियों द्वारा उनका बलात्कार कर देने की धमकी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details