उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी सरकार प्रदेश को विनाश के रास्ते पर ले जा रही है: अखिलेश यादव

By

Published : Jan 18, 2020, 3:04 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 3:28 PM IST

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस वार्ता कर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने दूसरे दलों से सपा में शामिल हुए लोगों का स्वागत भी किया. उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी सरकार प्रदेश को विनाश के रास्ते पर ले जा रही है.

etv bharat
अखिलेश यादव.

लखनऊ:सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से सपा में शामिल हुए लोगों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि आज जिन लोगों ने पार्टी ज्वाइन की है, उनमें सुनील सिंह की इतनी बुलंद आवाज थी, कि पड़ोसी ने सुन ली होगी. हमारे पड़ोसी के कानों में सब बातें पहुंच गई हैं. बिहार से नवरंग सिंह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह पेंटर थे. पेंटिंग कर रहे थे, लेकिन भाजपा की सरकार ने उनके साथ जो अन्याय किया है, यह बात मैं नहीं कहूंगा कि क्या लगाकर उन्हें जेल भेज दिया गया.

अखिलेश यादव ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

'हमारी सरकार ने किया विकास, योगी सरकार ने किया विनाश'
अखिलेश यादव ने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश को सपा विकास के रास्ते पर ले जा रही थी. उसे योगी सरकार विनाश के रास्ते पर ले जा रही है. इस सरकार ने युवाओं को हिंदू-मुस्लिम में उलझा दिया है. असम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एनआरसी के नाम पर वहां भी भाजपा ने हिंदू-मुस्लिम करा दिया. अब असम में हमें परमिट लेकर जाना होगा. अब हमारे साथ हिंदू युवा वाहिनी के नेता आ गए हैं. अब जो दूसरों की नागरिकता ले रहे थे उनकी नागरिकता खुद खतरे में है. अब जो धर्म की आड़ में अधर्म कर रहे थे उनका भी खुलासा अब सुनील सिंह कर देंगे.

'भाजपा ने दूसरे के कामों पर किया कब्जा'
अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने हमारे अकेले बुक्कल नवाब को लेकर क्या किया, उन्होंने बुक्कल नवाब से कहा कि जाओ हनुमान जी की पूजा करो. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में अभी तक मेडिकल कॉलेज नहीं बना पाए और अभी महराजगंज वाली सड़क नहीं बन पाई. अभी तक हमारे भारतीय जनता पार्टी के लोग चिड़ियाघर तक नहीं बना पाए. यह काम इसलिए नहीं पूरे हो पाए, क्योंकि इनका काम दूसरा था. उन्होंने दूसरे के काम पर कब्जा कर लिया. अब हिंदू युवा वाहिनी के लोग उन्हें उसी काम पर पहुंचा देंगे, जो काम उनका था.

इसे भी पढ़ें- वरिष्‍ठ वकील इंदिरा जयसिंह : सोनिया की तरह दोषियों को माफ कर दें निर्भया की मां

'हर अपराध में यूपी नंबर वन'
सपा कार्यालय पर लगे बोर्ड की तरफ इशारा करते हुए अखिलेश ने उत्तर प्रदेश सरकार के बारे में कहा कि साइबर क्राइम से लेकर बाल अपराध, महिला अपराध, खराब शिक्षा व्यवस्था, खराब मिड-डे मील, फर्जी एनकाउंटर मामले में, बीमार स्वास्थ्य सेवाओं में, बेरोजगारी, सरकार द्वारा हत्या, शिक्षित युवाओं की आत्महत्या और मानवाधिकार के उल्लंघन में यूपी को इस सरकार ने नंबर वन बना दिया है.

Last Updated : Jan 18, 2020, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details