उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा अध्यक्ष ने 2022 विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का किया एलान, कार्यकर्ताों में खुशी

By

Published : Oct 25, 2019, 11:58 PM IST

उपचुनाव के नतीजों के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2022 विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है. सपा अध्यक्ष के इस निर्णय से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

2022 विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी सपा.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के नतीजे समाजवादी पार्टी में जोश भरने वाले साबित हुए हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा ने बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन कर लिया था. चुनाव बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन तोड़कर सपा को जोरदार झटका दिया. अब उत्तर प्रदेश उपचुनाव में सपा ने जलालपुर सीट को बसपा से छीन लिया है. जोश से भरे अखिलेश अब 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करने का एलान कर चुके हैं.

2022 विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी सपा.

विधानसभा चुनाव में सपा अकेले मैदान में उतरेगी
उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि अब पार्टी अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी और जीतेगी. इस उपचुनाव में अखिलेश ने जहां भारतीय जनता पार्टी को जैदपुर सीट पर बुरी तरह पराजित कर सत्तासीन पार्टी को आइना दिखाया. वहीं जलालपुर सीट जीतकर मायावती के कैडर को भी हिला दिया.

पार्टी अपने काम से बनाएगी सरकार
समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2022 में अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. उनका कहना है कि पार्टी अपने काम और जनता के लिए किए जा रहे संघर्ष के बल पर चुनाव मैदान में उतरेगी और जनादेश प्राप्त कर अगली सरकार बनाएगी.

उपचुनाव के नतीजों से कार्यकर्ताओं में जोश
ऐसे में सपा कार्यकर्ताओं में भी जोश का संचार हुआ है. 11 विधानसभा सीटों पर जहां 2017 में समाजवादी पार्टी के पास सिर्फ रामपुर की विधानसभा सीट थी. वहीं 2019 में हुए उपचुनाव में पार्टी ने बीजेपी से जैदपुर सीट और बसपा से जलालपुर सीट छीन ली है.

समाजवादी पार्टी के जितने भी ग्रास रूट के नौजवान साथी हैं. हम लोगों का प्रयास है कि समाजवादी पार्टी को ग्रासरूट पर स्थापित किया जाए और उसी दिशा में हमारी पार्टी काम कर रही है. निश्चित तौर पर आने वाले परिणाम भी आपको उसी दिशा में देखने को मिलेंगे. समाजवादी पार्टी 2022 में मजबूती से ग्रास रूट पर अपना काम कर रही है. उपचुनाव में अभी हमने शानदार प्रदर्शन किया है. हम लोग का पूरा फोकस बूथ स्तर पर है.
- ब्रजेश सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी युवजन सभा

अखिलेश यादव का 2022 विधानसभा चुनाव चुनाव अकेले लड़ने का निर्णय अति उत्साहवर्धन करने वाला है. इससे कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा का संचार होगा. 2019 लोकसभा में बसपा के साथ गठबंधन हमारी एक भूल थी. उपचुनाव में सपा ने 11 सीटों में से 3 सीटें हासिल की हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह निर्णय के बाद हम लोग सोशल इंजीनियरिंग, माइक्रो सोशल इंजीनियरिंग करके चुनाव लड़ेंगे और 300 से ज्यादा सीटें जीतकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे.
-लौटन राम निषाद, राष्ट्रीय सचिव, राष्ट्रीय निषाद संघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details