उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा ने जारी किया अखिलेश के दौरे का कार्यक्रम, शाम तक पहुंचेंगे रामपुर

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को रामपुर पहुंचेंगे. सपा पार्टी की ओर से उनके रामपुर दौरे का आधिकारिक कार्यक्रम जारी किया गया है.

By

Published : Sep 8, 2019, 11:52 PM IST

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार की शाम चार बजे रामपुर पहुंचेंगे. पार्टी की ओर से उनके रामपुर दौरे का आधिकारिक कार्यक्रम जारी किया गया है, लेकिन इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं के रामपुर पहुंचने की कोई सूचना नहीं है. समाजवादी पार्टी में एक खेमा ऐसा है जो 'रामपुर चलो' का नारा लगा रहा है.

अखिलेश यादव जाएंगे रामपुर.

मुलायम सिंह के हल्ला बोल एलान के बाद समाजवादी पार्टी आजम खां के मामले में किसी बड़े आंदोलन का एलान तो नहीं कर सकी, लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार की शाम रामपुर पहुंच रहे हैं. आजम खां और जौहर विश्वविद्यालय के बारे में जिला प्रशासन की ओर से जिस तरह करीब 80 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. ऐसे में आजम खां और उनके समर्थक खासे परेशान हैं.

आजम खां की पत्नी और समाजवादी पार्टी की सांसद तंजीम फातिमा ने पिछले हफ्ते मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई थी. इसके बाद मुलायम सिंह ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलान किया था कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आजम के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ें.

उन्होंने ऐसे आंदोलन की अगुवाई करने के लिए खुद को पेश भी किया. इसके बाद से ही समाजवादी पार्टी पर नैतिक दबाव लगातार था कि वह आजम के मामले में दखल दें. शनिवार की शाम समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव के रामपुर दौरे का एलान किया गया. रविवार को जो कार्यक्रम जारी किया गया है उसके अनुसार अखिलेश यादव सीधे रामपुर नहीं पहुंच रहे हैं. वह सबसे पहले बरेली पहुंचेंगे जहां फरीदपुर में पूर्व विधायक सियाराम सागर का आवास है. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक सियाराम सागर का पिछले दिनों निधन हुआ है. वह उनके परिजनों से मिलकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे और अपनी संवेदना प्रकट करेंगे.

बरेली से रामपुर के लिए वह दोपहर बाद 3 बजे रवाना होंगे और शाम 4 बजे रामपुर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. रामपुर में ही रात्रि विश्राम करने के साथ ही वह समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनके साथ हो रही ज्यादती की जानकारी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details