उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बूथ स्तर पर षड्यंत्र के लिए भाजपा गांव-गांव भेज रही RSS कार्यकर्ता : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र के साथ ठगी करने की भाजपा रणनीति बना रही है. भाजपा अपने इस मंसूबे को पूरा करने के लिए दूसरे राज्यों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में पहुंचा रही है.

By

Published : Aug 24, 2021, 8:40 PM IST

Updated : Aug 25, 2021, 3:24 PM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा बूथ पर साजिश करने में जुटी हुई है. भाजपा संविधान का सम्मान नहीं करती है. वह लोकतंत्र के साथ ठगी करने की रणनीति बना रही है. दूसरे राज्यों से आरएसएस के कार्यकर्ताओं को गांव-गांव पहुंचाया जा रहा है, ताकि बूथ स्तर पर षड्यंत्र किया जा सके.

राज्य का विकास रोककर भाजपा ने किया महापाप
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत का जनसमर्थन प्राप्त है. इसी से भयभीत होकर भाजपा लोकतांत्रिक व्यवस्था की पवित्रता नष्ट करना चाहती है. भाजपा का यह कृत्य भारतीय संविधान और जनभावनाओं के विरुद्ध है. भाजपा सरकार ने राज्य में न सिर्फ अराजकता पैदा की है, बल्कि राज्य का विकास रोककर महापाप किया है. जनादेश को भाजपा छल कपट से अपमानित करने पर तुली हुई है. भाजपा सरकार ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता और पारदर्शिता को संदिग्ध बना दिया है. हाल ही में उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग की वेबसाइट में एक नवयुवक द्वारा 'डिजिटल सेंधमारी' करके नकली वोटर आईडी कार्ड बनाया जाना बेहद गंभीर बात है. ऐसे घपलों के लिये पूरे राज्य में जांच हो, पता तो चले कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं है. ये चुनाव आयोग की सुरक्षा नहीं बल्कि गरिमा का विषय है. इस प्रकार की अनेक घटनाओं से लोकतंत्र शर्मसार हो रहा है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने सत्ता के घमंड में नागरिक अधिकारों को कुचल दिया है.

इसे भी पढ़ें-चुनावी दौर में सपा की राजनीति में तालिबान का ग्रहण, पार्टी ने साधी चुप्पी

बदलाव चाहती है जनता
अखिलेश ने कहा कि अधिनायक शाही मानसिकता से विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है. नौजवान हताश है उनके साथ धोखा किया गया है. महिलाएं डरी हुई हैं. किसान बेहाल है. अर्थव्यवस्था दुर्दशा की शिकार है. भाजपा सरकार की कुनीतियों से आम-आदमी त्रस्त है. ऊबी हुई जनता बदलाव चाहती है.

Last Updated : Aug 25, 2021, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details