उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिलेश यादव ने कहा, सीएम योगी अपने ही शहर में नहीं कर पा रहे अपराध पर नियंत्रण

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बयान जारी करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सीएम योगी द्वारा किए गए दावों को झूठा बताया. साथ ही प्रदेश में हो रहे अपराधों पर भी सवाल उठाए.

By

Published : Aug 24, 2022, 6:39 PM IST

etv bharat
अखिलेश यादव

लखनऊः सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को अपने जारी बयान में योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री के बड़े बोल थे कि उत्तर प्रदेश में अपराधी जेल में होंगे या प्रदेश के बाहर. प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार और बेटियों की सुरक्षा के दावे भी दोहराए गए. लेकिन हकीकत में उक्त सभी दावे थोथे और निराधार पाए गए हैं. विडंबना तो यह है कि अपराध मुक्त प्रदेश का दावा करने वाले मुख्यमंत्री अपने जिले में हो रहे अपराधों पर ही नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर के राजघाट थाने के अंतर्गत एक व्यक्ति के मकान पर दबंगों ने कब्जे की कोशिश में मारपीट की. रास्ते का विवाद हल करने के लिए गुलरिहा थाने पर बुलाए गए पक्ष पर ग्राम प्रधान और उनके लोगों ने पुलिस के सामने ही ईंट से हमला कर सिर फोड़ दिया. इसी तरह पिपराइच में सत्ता संरक्षित दबंगों ने हरिवंश निषाद को पीटकर घायल कर दिया.

उन्होंने कहा कि जनता की आवाज उठाने वाले पत्रकार और उनका परिवार भी भाजपा सरकार में सुरक्षित नहीं रह गया है. गोरखपुर में ही दबंगों ने एक मीडियाकर्मी के घर में घुस कर पत्नी और बेटे पर जानलेवा हमला किया. रायगंज दक्षिण निवासी पत्रकार के मकान पर कब्जे की नीयत से दर्जनों असलहाधारियों ने घर में घुस कर तोड़फोड़ की. पांच दिन पहले भी दबंगों ने पत्रकार को धमकाया था और घर पर हमला किया था. इस संबंध में केस दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

पढ़ेंः सीएम योगी ने वर्चुअली गोण्डा, बरेली और बागपत के थानों की बैरकों व नए भवनों का किया उद्घाटन

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सच तो यह है कि न केवल कानून व्यवस्था, बल्कि प्रदेश के हर क्षेत्र में भाजपा सरकार में गिरावट नजर आती है. गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कॉलेज खुद बीमार हो गया है, यहां असुविधाओं की भरमार है. पिछले करीब डेढ़ साल से मेडिकल कॉलेज में लगी तीन लिफ्टें बंद पड़ी है. बीमार लोग यहां की अव्यवस्थाओं से परेशान हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं पर अत्याचार की सभी हदें पार हो गई है. अपराधी तत्वों पर नियंत्रण कौन करेगा जब सत्ता से ही उन्हें संरक्षण मिल रहा हो? मुख्यमंत्री जी दोबारा सत्ता में तो आ गए, लेकिन अब प्रशासन पर उनकी पकड़ नहीं रह गई है. वे बस अपने दिन गिन रहे हैं.

पढ़ेंः सीएम योगी ने 144 पुलिस आवासों का किया लोकार्पण, कहा ब्रिटिश छवि से बाहर आकर संवेदनशील बने यूपी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details