उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा, बसपा और कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने दिलाई सदस्यता

सूबे में विधानसभा चुनाव 2022 में होने हैं, जिसको लेकर सियासी हलचल तो तेज है ही साथ ही जोड़-तोड़ की राजनीति भी शुरू हो चुकी है. बता दें कि प्रदेश में सत्ता पक्ष को टक्कर देने वाली सपा और बसपा और कांग्रेस तीनों पार्टी के नेताओं ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली. अब ऐसे में आगामी चुनाव में भाजपा को पटखनी देने के दावे करने वाली पार्टियां

By

Published : Aug 30, 2021, 3:26 PM IST

सपा, बसपा और कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल
सपा, बसपा और कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी में सोमवार को बसपा, सपा और कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को सदस्यता दिलाई. मुख्य रूप से जिन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है उनमें बसपा नेता और अलीगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी रहे अजीत बालियान, कांग्रेस के पूर्व महासचिव अजय शंकर दुबे, देवरिया के बसपा नेता मुरली मनोहर जायसवाल, देवरिया के बसपा नेता अभय नाथ त्रिपाठी, समाजवादी पार्टी की पूर्व प्रदेश सचिव व किन्नर नेता सोनम और सामाजिक कार्यकर्ता वैभव चतुर्वेदी हैं. इन सभी ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए हैं.

सपा, बसपा और कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल


वहीं इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सबको पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और पार्टी का फटका भी पहनाया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं सभी पार्टी की रीति नीति से प्रभावित हुए हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पार्टी में सभी का स्वागत है. उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से भाजपा और मजबूत होगी. सब लोग अपने अपने क्षेत्र में भाजपा को मजबूत करने का काम करेंगे.

सपा, बसपा और कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल

इस अवसर पर अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, राज्यसभा सांसद व महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य, प्रदेश महामंत्री व एमएलसी (MLC) गोविंद नारायण शुक्ला सहित तमाम नेता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details