उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा ने घोषित किए कौशांबी-प्रतापगढ़ के जिलाध्यक्षों के नाम, जानें किसे मिली कमान

By

Published : Dec 27, 2019, 8:14 AM IST

यूपी-2022 विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट उत्तर प्रदेश में दिखने लगी है. समाजवादी पार्टी अपनी जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पार्टी संगठन को मजबूत कर रही है. पार्टी ने हाल ही में कई जिले के नए जिलाध्यक्षों की सूची जारी की थी. वहीं गुरुवार को कौशांबी और प्रतापगढ़ से नए जिलाध्यक्षों ने नाम पर सपा अध्यक्ष ने मुहर लगाई है.

etv bharat
सपा ने घोषित किए नए पदाधिकारी.

लखनऊ: यूपी-2022 विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है. अभी से पार्टी तैयारियों में तेजी से जुटती हुई नजर आ रही है. गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दलित और पिछड़ा वर्ग की बैठक बुलाई थी. इसके बाद पार्टी पदाधिकारियों संग विचार-विमर्श करते हुए कौशांबी जिले के जिलाध्यक्ष समेत कई अन्य पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की गई.

सपा ने घोषित किए नए पदाधिकारी.

लोकसभा चुनाव के बाद भंग कर दी गईं थी कई इकाईयां
लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद समाजवादी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष इकाई को छोड़कर सभी इकाइयां भंग कर दी थी. वहीं अब फिर से अखिलेश यादव पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने में जुटे हैं, जिसके लिए जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष के साथ अपनी अन्य इकाइयों के अध्यक्षों की नए सिरे से तैनाती कर रहे हैं.

इनको मिली है ये कमान
गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से जारी हुई लिस्ट में कौशाम्बी के सपा जिलाध्यक्ष के लिए दया शंकर यादव के नाम पर अखिलेश यादव ने स्वीकृति दी है. साथ ही भइया लाल पाल और भानु प्रताप निषाद को उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मौला बक्स को पार्टी ने कौशांबी महासचिव के रूप में तैनात किया है. इसके साथ ही प्रतापगढ़ से छविनाथ यादव को जिलाध्यक्ष का पदभार सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details