उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी विधानसभा में कानून व्यवस्था पर सपा-कांग्रेस का जोरदार हंगामा

यूपी विधानसभा में ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने सदन शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेस और सपा के सदस्य बेल में आ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

By

Published : Dec 18, 2019, 12:44 PM IST

etv bharat
बिजनौर कोर्ट गोलीकांड पर विधानसभा में हंगामा


लखनऊ:यूपी विधानसभा में ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने सदन शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. बिजनौर में कोर्ट गोलीकांड को लेकर विपक्ष ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया और समाजवादी पार्टी, कांग्रेस के सदस्यों ने बेल में आकर सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामा को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने आधे घंटे के लिए सदन स्थगित कर दिया और उसके बाद फिर से सदन के स्थगन को बढ़ाकर दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया.

MLC दीपक सिंह ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध.

कई बीजेपी नेताओं पर हैं बलात्कार के आरोप: राम गोविंद चौधरी
नेता विरोधी दल सपा राम गोविंद चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त ही नहीं बल्कि समाप्त हो चुकी है, जिस तरह से बिजनौर कोर्ट में घटना हुई है, वह आश्चर्यजनक है. साथ ही कहा कि जब आदमी कोर्ट में सुरक्षित नहीं है तो फिर कहा सुरक्षित होगा.

प्रदेश में हर जगह असुरक्षित भावना हो गई है. अमेरिका ने अपने नागरिकों, महिलाओं से कहा है कि वह भारत घूमने न जाएं और उसमें भी खासकर यूपी न जाएं. सरकार में नैतिकता नहीं रह गई है. वहीं खुद सरकार के विधायक इनके विरोध में हैं. करीब 200 विधायकों ने इनका विरोध किया है. साथ ही कई भाजपा नेताओं पर बलात्कार के आरोप हैं. वहीं कई बड़े अपराधी भाजपा में है. ऐसा दुनिया मे कहीं नहीं देखा गया कि कोर्ट में ऐसा हुआ हो.

आराधना मिश्रा और राम गोविंद चौधरी ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना.

बिजनौर पर कांग्रेस चाहती है चर्चा: आराधना मिश्रा
कांग्रेस की नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा ने कहा कि बिजनौर की घटना पर कांग्रेस चर्चा चाहती है, जिसे सरकार ने नहीं माना. इसको लेकर कांग्रेस ने वेल में आकर विरोध दर्ज करवाया. इसी घटना को लेकर आज कांग्रेस के दोनों सदनों के सदस्य काली पट्टी बांधकर सदन की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं. इस सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है और महिलाएं तो बाहर निकलने से डर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details