उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने योगी-मोदी के पोस्टर फूंके

By

Published : Dec 19, 2019, 10:44 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. यूपी के मिर्जापुर और गोण्डा जिले में सपा के कार्यकर्ताओं ने मोदी और योगी का पोस्टर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

etv bharat
सपा कार्यक्रताओं ने किया प्रदर्शन

मिर्जापुर: नागरीक संसोधन कानून को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने मोदी और योगी का पोस्टर पुलिस की मौजूदगी में दहन कर दिया. जिले में धारा 144 लागू होने के बावजूद भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन के बाद उत्तेजित कार्यकर्ताओं ने बाहर आकर हाथों में तख्तियां लेकर पुलिस के बीच जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया तो धक्कामुक्की की.

सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.
प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने लोहिया ट्रस्ट कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. जिला प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद भी सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. विरोध प्रदर्शन कर रहे सपाइयों ने नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है.

इसे भी पढ़ें:- मिर्जापुर: CAA को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट, निकाला फ्लैग मार्च

गोण्डा: जिले में गुरुवार को सपा के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह और योगेश प्रताप सिंह की अगुवाई में सपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में CAA के विरोध सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. धारा 144 लागू होने के चलते प्रशासन और पुलिस ने कार्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की.

सपा के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के लिए कार्यलय से बाहर सड़क पर निकलने लगे. इस बीच पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. दोनों के बीच धक्कामुक्की हुई. पुलिस ने विरोध प्रदर्शन करने से रोक दिया. पूर्व मंत्री की अगुवाई में 19 सूत्रीय राज्यपाल के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंप कर विरोध दर्ज कराया. पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने बताया कि ये प्रदर्शन राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details