उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 25, 2021, 7:22 AM IST

ETV Bharat / state

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम 27 फरवरी को आएंगी लखनऊ

कोरोना काल में भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच सीरीज होनी है. इस सीरीज के मैच 7 से 24 मार्च तक लखनऊ के अटल इकाना स्टेडियम में होंगे. इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को 25 फरवरी को आना था, लेकिन पहुंचने के कार्यक्रम में बदलाव हो गया है. मेहमान टीम अब 27 फरवरी को लखनऊ आएगी.

इकाना स्टेडियम
इकाना स्टेडियम

लखनऊ: कोरोना काल में भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच सीरीज के लिए तैयारियां तेज होती जा रही है. इस सीरीज के मैच 7 से 24 मार्च तक लखनऊ के अटल इकाना स्टेडियम में होंगे. हालांकि इस सीरीज के लिए खिलाड़ियों को 25 फरवरी से आना था, लेकिन बुधवार देर शाम यूपीसीए से सूचना मिली थी कि दक्षिण अफ्रीका की महीला टीम के लखनऊ पहुंचने के कार्यक्रम में बदलाव हो गया है. मेहमान टीम अब 27 फरवरी को लखनऊ आएगी.

दूसरी ओर जानकारी के अनुसार भारतीय महिला क्रिकेटरों की आमद 25 फरवरी से शुरू हो जाएगी. इस सीरीज के मैच अटल इकाना स्टेडियम की नौ पिचों में से सेंटर की पांच पिच पर होंगे. जबकि चार पिच पर दोनों टीमों का अभ्यास होगा. दूसरी ओर सीरीज के लिए आउटफील्ड बनाने का काम भी किया जा रहा है.

इकाना बी मैदान पर आयोजित होगा प्रैक्टिस सेशन
इसके साथ इकाना बी मैदान पर प्रैक्टिस सेशन आयोजित होगा. इसके साथ ही कोविड प्रोटोकाल से संबंधित कई मसलों पर गुरूवार यानि 25 फरवरी को फैसले होंगे. इसमें मैच देखने के लिए दर्शकों की इंट्री पर फैसला होगा. इसके साथ ही यह भी तय होगा कि दर्शकों की इंट्री होने पर टिकट का रेट क्या होगा या फ्री इंट्री होगी.

इसे भी पढ़ें-सरकार के आदेश की अफसरों ने उड़ाई धज्जियां, इकाना आज भी नहीं हुआ 'अटल'

कोरोना के नियमों का करना होगा पालन
इस बारे में इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा के अनुसार सीरीज में आने वाली खिलाड़ियों के लिए बायो बबल भी बनेगा और हम कोरोना से जुड़े दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details