उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः समाजसेवी और तहसील प्रशासन ने गरीबों में वितरित किया भोजन

लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में प्रशासन के साथ समाजसेवी भी गरीब असहाय लोगों की मदद करने में पीछे नहीं हैं. वह प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बखूबी जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं.

By

Published : Apr 2, 2020, 9:25 PM IST

food distribution
लंच पैकैट का वितरण

लखनऊःकोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है. गुरुवार को मलिहाबाद क्षेत्र में आश्रयहीन और दैनिक मजदूरों को समाजसेवियों के साथ प्रशासन ने खाने की व्यवस्था की.

जरुरतमंद लोग भोजन पाकर खुश दिखे. कनार निवासी समाजसेवी अभिषेक द्विवेदी, दीपक द्विवेदी, विजय शुक्ल, सोनिश आम जनता की सेवा में कई दिनों से लगे हुए हैं. पिछले सप्ताह भर से यह लोग करीब डेढ़ हजार लंच पैकेट वितरित कर चुके हैं.

कम्युनिटी किचन में बन रहा भोजन
अभिषेक द्विवेदी ने बताया कि जब तक परिस्थितियां विपरीत हैं तब तक भूखे लोगों को खाना खिलाने का क्रम जारी रहेगा. वहीं इस आपदा से निपटने के लिए तहसील प्रशासन कम्युनिटी किचन में खाना बनवाकर लोगों को वितरित कर रहा है.

बांटे गए 300 लंच पैकेट
गुरुवार को एसडीएम विकास कुमार सिंह, नायब तहसीलदार शैलेन्द्र सिंह, समाजसेवी अभिषेक द्विवेदी ने ऊंचा खेड़ा, नवी पनाह, नजर नगर में लगभग तीन सौ लंच पैकेट वितरित किए. लंच पैकेट पाकर लोगों के साथ ही भूखे बच्चों के चेहरे पर खुशी झलक पड़ी.

सिर्फ आवश्यक वाहन ही पा रहे प्रवेश
वहीं लखनऊ-हरदोई बॉर्डर पर पुलिस मुस्तैद दिखी. सिर्फ एम्बुलेंस और अन्य आवश्यक सेवाओं की गाड़ियों को ही लखनऊ की सीमा में प्रवेश दिया गया. एसडीएम विकास कुमार सिंह ने बताया कि कम्युनिटी किचन के साथ ही गांवों में रह रहे असहाय और गरीबों के लिए राशन वितरण की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details