उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: समाजसेवी ने घर-घर जाकर बांटा इफ्तारी का सामान

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पीएम मोदी की अपील पर समाजसेवी चांद कुरैशी ने रमजान के जरूरी सामान की किट लोगों के घरों में पहुंचाई. जिससे लॉकडाउन का पालन होता रहे है और लोगों को परेशानी न उठानी पड़े.

By

Published : Apr 29, 2020, 7:02 AM IST

items of ramzan
रमजान के सामान

लखनऊ: शहर के मुस्लिम इलाकों में पीएम मोदी की अपील का असर देखने को मिल रहा है. दरअसल रमजान के जरूरी सामान की किट समाजसेवी चांद कुरैशी ने लोगों के घरों में पहुंचाई. जिससे लॉकडाउन का पालन होता रहे है और लोगों को परेशानी न हो. इस किट में इफ्तारी और सेहरी के लिए इस्तेमाल होने वाला आटा, दाल, चावल के अलावा रमजान में इस्तेमाल होने वाले खाने-पीने का सभी समान रखा गया है.

इफ्तारी के सामान का वितरण

चांद कुरैशी का कहना कि पीएम मोदी ने अपील की थी कि सभी लोग घरों में रहकर इबादत करें. घरों में ही रोजे खोले और लॉकडाउन को सफल बनाएं. इसीलिए हम लोग इफ्तारी का सामान लोगों को बांट रहे हैं. जिससे लोग घरों में ही रहे और रोजमर्रा का सामान लेने बहार ना निकलें. इससे लॉकडाउन का पालन होता रहे.

पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है. देश में लॉकडाउन पिछले एक महीने से ज्यादा दिनों से जारी है. जिसका पूरी तरीके से पालन होना अति आवश्यक हैं. जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने रमजान के मद्देनजर सभी से अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details