उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में 2 करोड़ की स्मैक के साथ तस्कर गैंग का सरगना गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गैंग के सरगना मोहम्मद सलमान को गिरफ्तार किया है. सलमान के पास से दो करोड़ रुपये कीमत की 2 किलोग्राम स्मैक बरामद हुई है.

By

Published : May 14, 2021, 8:18 AM IST

etv bharat
दो करोड़ स्मैक के साथ गिरफ्तार.

लखनऊ:यूपी एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने अन्तर्राजीय मादक पदार्थों की तस्करी के गैंग का भंडाफोड़ किया है. एसटीएफ ने गुरुवार को कृष्णानगर थाना क्षेत्र स्थित लोकबंधु अस्पताल के पास से गैंग के सरगना मोहम्मद सलमान को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से दो करोड़ रुपये का स्मैक बरामद किया गया.

दो किलो स्मैक बरामद
एसटीएफ प्रभारी के मुताबिक, सूचना मिली कि मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गैंग का सरगना मोहम्मद सलमान राजस्थान के झालावाड़ से लखनऊ के रास्ते बाराबंकी जाएगा. टीम ने कृष्णानगर के लोकबंधु अस्पताल के पास घेराबंदी कर संदिग्ध होंडा सिटी कार को रोकने का प्रयास किया. तभी कार चालक मोहम्मद सलमान ने कार की रफ्तार तेज कर दी, लेकिन टीम ने उसे दबोच लिया. तलाशी के बाद कार से दो किलोग्राम स्मैक बरामद हुआ, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है.

चुनाव हारने पर शुरू किया तस्करी
आरोपी मोहम्मद सलमान ने पूछताछ में बताया कि 8 वर्ष पूर्व पंचायत चुनाव के प्रधानी चुनाव में 15 से 20 लाख रुपये खर्च कर चुनाव लड़ा, लेकिन चुनाव हार गया. नुकसान की भरपाई के लिए उसने मादक पदार्थों की तस्करी का काम शुरू किया. उसने अपना जुर्म कुबूल किया है. राजस्थान के झालावाड़ में शर्मा नामक व्यक्ति से स्मैक, अफीम, डोडा व गांजा खरीद कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत कई प्रदेशों में माल सप्लाई करता था. सलमान ने गैंग में सक्रिय तस्करों स्वर्गीय हाजी असगर अली के बेटे शादाब, मोहम्मद जमालू, मोहम्मद गुलाम रसूल एवं सज्जन का नाम कुबूला है. ये सभी बाराबंकी जनपद के रहने वाले हैं.

आरोपी पर कई मुकदमे दर्ज
आरोपी के पास से नगदी समेत मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड व एक होंडा सिटी कार बरामद किया गया है. कृष्णानगर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है. एसटीएफ की मानें तो गैंग राजस्थान, पश्चमी उत्तर प्रदेश , हरियाणा व पंजाब में सक्रिय है. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी के खिलाफ लखनऊ, बाराबंकी व गोंडा में एनडीपीएस व आर्म्स एक्ट के करीब 5 मुकदमे दर्ज हैं.

वहीं दूसरी ओर ठाकुरगंज पुलिस ने गुरुवार को नशे के सौदागर राहुल यादव को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से 7 किलो 100 ग्राम गांजा, 55,400 रुपये नगदी, एक हुंडई कार व एक स्कूटी बरामद की गई है. ठाकुरगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details