उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शुगर मिल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे 6 लाख रुपये

By

Published : Dec 1, 2020, 3:31 PM IST

Updated : Dec 1, 2020, 3:36 PM IST

राजधानी लखनऊ में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से छह लाख रुपये की ठगी कर ली गई. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में जुटी है.

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

लखनऊ: गोमती नगर थाने में सहकारी चीनी मील के सेवानिवृत्त महाप्रबंधक चेतन शर्मा ने नौकरी का झांसा देकर छह लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. चेतन शर्मा का आरोप है कि शोभित शुगर एंड पॉवर डिस्टिलरी के मालिक बनकर वीके मिश्र नाम के व्यक्ति ने उन्हें महाप्रबंधक की नौकरी का प्रस्ताव दिया था.

इसके साथ ही उसने वाल्टरगंज में चीनी फैक्टरी डालने की बात कहते हुए उनसे छह लाख रुपये की मदद मांगी. वह उन्हें अपनी चीनी फैक्ट्री ले गया, जहां भानू प्रताप सिंह को अधिकारी बताते हुए मुलाकात कराई. वीके मिश्र के जाल में फंसकर चेतन शर्मा ने उसे रुपये दे दिए. इसके बाद उन्होंने नौकरी के लिए कहा तो वीके मिश्र टरकाता रहा. उन्होंने रुपये वापस मांगे तो धमकी देते हुए भगा दिया गया. चेतन शर्मा ने जांच-पड़ताल की तो खुलासा हुआ कि वीके मिश्र ने उन्हें जिस चीनी कंपनी में अधिकारी बताया था, वहां उस नाम का कोई व्यक्ति कभी रहा ही नहीं.

गोमती नगर इंस्पेक्टर धीरज कुमार का कहना है कि सहकारी चीनी मील में नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख रुपये ठगने का चेतन शर्मा की तरफ से शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिस पर जांच की जा रही है. साथ ही आरोपी तलाश में भी पुलिस लगी है.

Last Updated : Dec 1, 2020, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details