उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 24, 2020, 2:29 AM IST

ETV Bharat / state

इंद्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड: पूर्व एसपी पर लगे आरोपों की जांच पूरी, SIT तैयार कर रही रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है. आपको बता दें कि इस हत्याकांड में महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार को आरोपी बनाया गया है.

पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार
पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार

लखनऊ: महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है. एसआईटी जांच रिपोर्ट तैयार कर रही है, जिसे जल्द शासन के सामने पेश किया जाएगा. बता दें कि एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था.

महोबा में व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या के मामले में पूर्व एसपी महोबा मणिलाल पाटीदार को आरोपी बनाते हुए एफआईआर दर्ज की गई थी. एफआईआर दर्ज करने के बाद आईजी बनारस विजय सिंह मीणा की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या के मामले की जांच कर रही है. विजय सिंह मीणा के साथ एसआईटी में डीआईजी सलभ माथुर और एसपी अशोक त्रिपाठी भी इस मामले की जांच कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, एक सप्ताह की जांच में एसआईटी ने हत्या से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों के बयान दर्ज कराए हैं. एसआईटी ने मिट्टी ढलाई का काम करने वाली कंपनी के मालिक से भी बातचीत की है. एसआईटी ने मणिलाल पाटीदार के संपर्क में रहने वाले पुलिस कर्मचारियों से भी लंबी पूछताछ की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details