उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हुनर हाट के 16वें दिन गायक सुदेश भोंसले ने बांधा समां

By

Published : Feb 7, 2021, 4:45 AM IST

राजधानी लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में 24वें हुनर हाट का शनिवार को 16वां दिन था. हुनर हाट के 16वें दिन बॉलीवुड गायक सुदेश भोंसले ने अपने गीतों से महफिल में रंग जमाया. वहीं केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सुदेश भोंसले को सम्मानित किया.

lucknow hunar haat
मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गायक सुदेश भोंसले को सम्मानित किया.

लखनऊ: राजधानी के अवध शिल्पग्राम में 24वें हुनर हाट का आयोजन चल रहा है. हुनर हाट में प्रदेश के 70 जिलों के अलावा देश के विभिन्न प्रदेशों से शिल्पकार, दस्तकार अपने हुनर से निर्मित वस्तुओं का स्टाल लगाने आए हैं. हुनर हाट से पारंपरिक उद्योगों को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है. शनिवार को हुनर हाट के 16वें दिन बॉलीवुड गायक सुदेश भोंसले ने अपने गीतों से महफिल में रंग जमाया. कार्यक्रम में केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी शिरकत की और सुदेश भोंसले को सम्मानित भी किया.

हुनर हाट में पहुंचे गायक सुदेश भोंसले.

आखिरी चरण में शिल्पग्राम का 24वां हुनर हाट
हुनर हाट अपने आखिरी चरण में चल रहा है. आखिरी चरण में भारी भीड़ हुनर हाट में उमड़ रही है. पूरे देश से आए शिल्पकारों द्वारा निर्मित वस्तुएं हुनर हाट में उपलब्ध हैं. हुनर हाट चार फरवरी को समाप्त होना था, लेकिन इसे लोगों की मांग पर 7 फरवरी तक बढ़ाया गया. हुनर हाट में देश के पारंपरिक कलाओं का संगम एक ही पंडाल में उपलब्ध है. धीरे -धीरे लखनऊ हुनर हाट की प्रसिद्धि पूरे देश में फैल रही है.

गायक सुदेश भोंसले ने बांधा गीतों का समां.

हुनर हाट के सांस्कृतिक पंडाल की शोभा बढ़ाने के लिए शनिवार को सुदेश भोंसले पहुंचे, जिन्हें अमिताभ बच्चन की आवाज भी कहा जाता है. अमिताभ बच्चन के लिए सुदेश भोंसले ने बहुत सारे हिट गाने गाए हैं. शनिवार को हुनर हाट में सुदेश भोंसले ने लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता, मुझे आज कुछ न कहना, नैना हो गए बावरे गीत गाकर लोगों को मनोरंजन किया. सुदेश के साथ दिव्या श्रीवास्तव ने भी अपनी गायकी का जलवा बिखेरा.

अवध शिल्पग्राम में 24वें हुनर हाट का आयोजन.

कर्नाटक के मैसूर में 25वें हुनर हाट का 6 फरवरी से शुभारंभ हुआ है. भारत सरकार देश के प्रत्येक जिलों के हुनर को विश्व पटल पर पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details