उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 2, 2020, 6:09 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया बोले-आदित्यनाथ 'योगी' हैं या 'रोगी'?, सुप्रिया भी गरजीं

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा, मुझे नहीं पता कि वह 'योगी' हैं या 'रोगी'. उधर, राकपा नेता सुप्रिया सुले ने भी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. हाथरस गैंगरेप पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है.

siddaramaiah attacked on yogi adityanath
सुप्रिया सुले और सिद्धारमैया ने योगी सरकार पर निशाना साधा.

बेलागवी (कर्नाटक): कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बेलागवी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए कहा है कि मुझे नहीं पता है कि यूपी का सीएम 'योगी' है या रोगी' (बीमार) है. सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल है. योगी आदित्यनाथ और पुलिस लोगों के लिए एक हिटलर की तरह काम कर रही है. हमारे नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देने की कोशिश की, लेकिन योगी की पुलिस ने राहुल गांधी पर लाठीचार्ज कर दिया.

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के सीएम की कुर्सी पर बैठने के लिए अनफिट हैं. अगर उनके पास मिनिमम कॉमन सेंस है तो उन्हें सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. आदित्यनाथ के प्रशासन में लड़कियों की सुरक्षा के लिए महिलाएं चितिंत है. मुझे नहीं पता कि यूपी का सीएम 'योगी' है या 'रोगी'.

योगी सरकार ने राष्ट्र को दीं बीमारियां
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने हमारे देश को बीमारी दी है. योगी सरकार में देश की परंपराएं नष्ट हो रही है.

उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुले ने भी योगी सरकार पर हमला बोला है. सुप्रिया सुले ने हाथरस की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उत्तर प्रदेश में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. यूपी सरकार कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है. दूसरे की आलोचना करना बहुत आसान है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. हम प्रधानमंत्री से बात करेंगे और सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details