उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वैच्छिक लॉकडाउन के सातवें दिन खुलीं कुछ दुकानें, लोगों ने खरीदे जरूरत के सामान

By

Published : Apr 22, 2021, 10:27 AM IST

कोरोना से निपटने के लिए राजधानी में व्यापारियों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन का आह्वान किया है. स्वैच्छिक लॉकडाउन के सातवें दिन कुछ दुकानें खुलीं, जहां लोगों ने अपनी जरुरत के सामान खरीदे.

आंशिक दुकानें खुली
आंशिक दुकानें खुली

लखनऊ: बुधवार को लखनऊ व्यापार मंडल द्वारा बुलाए गए स्वैच्छिक लॉकडाउन के सातवें दिन बाजार में थोड़ी चहल-पहल नजर आई . पांडे गंज गल्ला मंडी, अमीनाबाद, चौक, चारबाग, निशातगंज व ट्रांसगोमती के कई बाजारों में लोग जरूरी सामानों की खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकले.

15-22 अप्रैल तक व्यापारियों ने लगाया है स्वैच्छिक लाॅकडाउन
जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए व्यापारी मंडल ने 15-22 अप्रैल तक स्वैच्छिक लॉकडाउन का एलान किया है. शहर की तमाम बाजारों में कुछ दुकानें ही खुली. लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि व्यापार मंडल की तरफ से दुकानों को बंद करने की अपील की गई थी. शहर भर में इस अपील का असर दिखाई दिया है. राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि करीब एक हफ्ता दुकानें बंद रही.

सहालग को देखते हुए खोली गई दुकानें
अमीनाबाद व्यापार संघर्ष समिति के विनोद अग्रवाल ने बताया कि सहालग चल रही है. कई लोगों ने पहले से ही दुकानों पर ऑर्डर दे रखे हैं. लोगों को जरूरी सामान की किल्लत ना हो इसके लिए दुकानें खोली गई. कपड़ा व्यापारी अशोक मोतियानी ने बताया कि जरूरी सामानों वाले दुकानों को ही खोला गया.

यह भी पढ़ें:यूपी में 77 हजार से ज्यादा कंटेनमेंट जोन, प्रवासियों को किया जा रहा क्वारंटीन

दुकानदारों में दहशत और डर का माहौल
सहालग को देखते हुए जनपद में कुछ दुकानें तो खोली गई, लेकिन व्यापारियों में संक्रमण को लेकर डर का माहौल है. वह अपने स्तर से कोरोना की सभी गाइडलाइन का अनुपालन कर रहे हैं. लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि परिस्थितियां काफी डरावनी हो चुकी है. दुकानदारों को खुद ही अपना बचाव करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details