उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: लॉकडाउन के समय में भी मुनाफाखोरी कर रहे हैं दुकानदार

By

Published : Apr 9, 2020, 8:30 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के दौरान सरोजनी नगर इलाके के किराना दुकानदार खुलेआम महंगे दामों पर सामान बेचने में लगे हैं. सरोजनी नगर स्थित एक दुकान पर गुरुवार को दुकानदार ने यहीं के रहने वाले ग्राहक को काफी महंगे दाम में सामान देकर अधिक रकम वसूल ली. ग्राहक ने इसकी सूचना एसडीएम सरोजनी नगर को दी है.

लॉकडाउन के समय में भी मुनाफाखोरी कर रहे हैं दुकानदार.
लॉकडाउन के समय में भी मुनाफाखोरी कर रहे हैं दुकानदार.

लखनऊ: प्रशासन की सख्ती के बावजूद सरोजनी नगर इलाके के किराना दुकानदार सुधर नहीं रहे हैं. आलम यह है कि वह खुलेआम महंगे दामों पर सामान बेचने में लगे हैं. लॉकडाउन के दौरान किसी भी किराना दुकान पर जमाखोरी व कालाबाजारी न हो, इसके लिए अधिकारी बराबर दुकानदारों को दिशा निर्देश देने के साथ ही दुकानों पर छापेमारी कर रहे हैं. इसके बावजूद सरोजनी नगर के किराना दुकानदारों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा, बल्कि वह धड़ल्ले से जमाखोरी और कालाबाजारी करने में जुटे हैं.

सरोजनी नगर के आजाद नगर कालोनी स्थित कानपुर रोड के पास किराने की एक दुकान पर गुरुवार को एक दुकानदार ने यहीं के रहने वाले ग्राहक को काफी महंगे दाम में सामान देकर अधिक रकम वसूल ली. आजाद नगर निवासी ग्राहक की मानें तो वह जब इस दुकान पर सामान लेने पहुंचे तो दुकानदार ने चीनी 40 रुपये प्रति किलो, सरसों का तेल 120 रुपये प्रति किलो और सूजी 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से दी.

इसे भी पढ़ें-तबलीगी जमात पर फूटा शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन का गुस्सा, कहा-भारत में किया जाए बैन

ग्राहक ने बताया कि जब उसने दुकानदार से सामान की कीमत अधिक लेने के बारे में नाराजगी जताई तो वह भड़क गया. बाद में उन्होंने इसकी सूचना एसडीएम सरोजनीनगर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी को दी. ग्राहक की मानें तो एसडीएम ने जल्द ही दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details